रेल यात्रा करे और कमाए दस हज़ार रुपए कैश
रेल यात्रा करे और कमाए दस हज़ार रुपए कैश
Share:

रेलवे लेकर आया है एक शानदार ऑफर. इसके तहत अपना आधार नंबर लिंक करवाने पर आपको 10 हजार रुपए कैश और फ्री में टिकट मिल सकती है. आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक करने पर एक महीने में 12 टिकट बुक कर सकते हैं. जबकि बिना लिंक किए एक महीने में 6 टिकट ही बुक किए जा सकते हैं. इसके लिए किसी रेल काउंटर पर नहीं जाना है, बल्कि आप अपने मोबाइल या कंप्‍यूटर से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपना आधार नंबर को ओटीपी के जरिए लिंक करवाना है. आधार से अकाउंट को लिंक करना जरूर आपको परेशान करता होगा.

लेकिन यदि आपको पता चले की आधार को IRCTC अकाउंट के साथ लिंक करने पर आप कमा सकते हैं 10 हजार रुपए, तो आप एक बार जरूर अपने अकाउंट को आधार के साथ लिंक करना पसंद करेंगे. जब आप आधार को लिंक कर लेंगे, तो अगले 6 महीने तक जब भी आप टिकट बुक करेंगे, तो आप इस स्कीम में शामिल हो जाएंगे. रेलवे हर महीने 5 लोगों को इस लकी ड्रॉ का फायदा देगी. इसके लिए जरूरी है कि IRCTC प्रोफाइल में आपका जो नाम है, टिकट पर भी वही नाम होना चाहिए.स्‍कीम के अनुसार भारतीय रेलवे के मुताबिक जैसे ही आप आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा.इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे.

जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं. इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ आईआरसीटीसी साइट पर डालेगा, बल्कि जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजेगा. इस लकी ड्रॉ में जीतने वालों को न सिर्फ 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा पैसा भी लौटाया जाएगा.

गृह मंत्रालय - सभी एनजीओ एक महीने में नामित बैंकों में खोलें खाते

सेक्स रैकेट चलने वाली लेडी डॉन सोनू पंजाबन अरेस्ट

युवती के साथ मारपीट के बाद किया गैंगरेप

चारा घोटाला साजिश नहीं लालच का परिणाम: सुशील मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -