मेरठ: एफएसडीए ने पकड़ी 25 लाख की नकली दवाइयां
मेरठ: एफएसडीए ने पकड़ी 25 लाख की नकली दवाइयां
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश से पिछले कुछ समय से कई मामले सामने आ रहे है. वही इस बीच फुड सेफ्टी ओर ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की संयुक्त टीम ने बुधवार प्रातः मेरठ में कई स्थानों पर छापा मारा. इसके चलते टीम ने बड़ी मात्रा में नकली औषधियां बरामद की हैं. वहीं एक जगह टीम पर हमला कर दिया गया. इसमें टीम के दो सदस्य बुरी तरह से चोटिल हो गए, और टीम की एक गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. फुड सेफ्टी ओर ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से अपराधी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

बता दे की मुखबिर से प्राप्त जानकारी के पश्चात्, फुड सेफ्टी ओर ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की टीम ने बुधवार को लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्टेट बैंक कॉलोनी के सामने अफसर अली पुत्र असलम के घर पर छापा मारा. इसके चलते अधिकारी के घर से तीन तरह की नकली औषधियां बरामद की गई. वहीं अधिकारी से मिली जानकारी के आधार पर टीम मुस्तकीम के घर पहुंची. टीम ने यहां से लगभग पांच लाख की नकली दवाइयां बरामद की. इसके चलते मुस्तकीम ने तीसरे व्यक्ति के बारे में भी सूचना प्रदान की. 

तत्पश्चात, टीम ने आदिल के घर छापा मारा. आदिल के घर से 12 लाख की नकली औषधियां बरामद की गई है. यह सभी पांच तरह की औषधियां हैं. टीम ने सभी औषधियों के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेज दिया है. वहीं आदिल ने विरोध करते हुए, टीम पर हमला बोल दिया. हमले में टीम के दो सदस्य गंभीर रूप से चोटिल हो गए. इसके अतिरिक्त टीम की एक गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. फुड सेफ्टी ओर ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन टीम की तरफ से अपराधी के विरुद्ध लिसाड़ीगेट थाने में रिपोर्ट कराई गई है. वही अब पुलिस द्वारा पुरे मामले की जाँच की जा रही है.

राफेल को भारत लाने वाले हीरो पर गर्व जता रहा है पूरा देश, जानिए है कौन?

दिल्ली के होटलों में खुले कोरोना केंद्र होंगे बंद, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

लम्बे इंतजार के बाद आखिर आज खुल गया नोएडा स्टेडियम, जारी किये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -