गुजरात में राहुल का कमाल, हर रोज़ करेंगे एक सवाल

By Prabhat Jain
Nov 29 2017 02:30 PM
गुजरात में राहुल का कमाल, हर रोज़ करेंगे एक सवाल

गुजरात चुनाव में चुनाव प्रचार चरम पर है जहां बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ गुजरात का रण फतह करने की फ़िराक में है और ताबड़तोब रैलिया करती नज़र आ रही है, वही कांग्रेस ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आरोप प्रत्यारोप का दौर पूरी तरह गुजरात राजनीति की आबो हवा में घुल चुका है, साथ ही एक दूसरे के बयानों पर चुटकी लेने के साथ पार्टी नेताओ के बयानों का बचाव करने का सिलसिला भी चालू है.

इसी कड़ी में राहुल गाँधी एक अलग ही मुहीम पर नज़र आ रहे है. वे हर रोज़ सरकार से किये गए कार्यो पर आकड़ो के साथ एक सवाल करेंगे. सोमनाथ मंदिर दर्शन के साथ प्रचार की शुरुवात करने वाले राहुल गाँधी ने सरकार से पहला सवाल किया है की 2012 के चुनावी वादे पूरे करने में आपको और कितना समय लगेगा. 

एक दिलचस्प कैलकुलेशन के साथ राहुल ने लिखा की 2012 में 20 लाख लोगो को घर देने की बात की गई थी और 5 साल में सिर्फ 4.72 लाख घर दिए गए, इस हिसाब से अगले 45 साल में एक वादा पूरा होगा. चुनाव प्रचार के दौरन आज कल कांग्रेस और विशेष कर राहुल गाँधी सवाल-जवाब की रणनीति पर ज्यादा जोर देते नज़र आये है. राहुल कई मौकों पर आकड़ो के साथ अपने भाषण को आगे बढ़ाते सुने जा चुके है.

फिर होंगे दो महारथी आमने - सामने

जनरल डायर जैसे हैं अमित शाह - हार्दिक पटेल

कांग्रेस सीट से खड़े होकर जिग्नेश ने चौंकाया