जनरल डायर जैसे हैं अमित शाह - हार्दिक पटेल
जनरल डायर जैसे हैं अमित शाह - हार्दिक पटेल
Share:

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही अपनी जोर आजमाइश में लगी है। कांग्रेस को पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेताओं का साथ मिला है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने पहले ही, कांग्रेस की सत्ता आने पर पाटीदारों को करीब 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की संभावनाओं पर चर्चा की थी।

उनका कहना था कि, कांग्रेस के साथ आरक्षण नीति पर पाटीदार एकमत हो गए हैं। कांग्रेस के साथ आने पर पाटीदारों ने भाजपा की जमकर आलोचना की है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने सत्तारूढ़ भाजपा के विरूद्ध हमला तेज कर दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास और जमीनी हकीकत में अंतर है। यहां बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है।

50 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। स्थिति यह है कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए पद तो 4 हजार हैं लेकिन आवेदन करने वालों की संख्या 14 लाख तक पहुंच गई है। हार्दिक पटेल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तुलना आज जलियांवाला बाग हत्याकांड के खलनायक जनरल डायर से की थी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लेकर हार्दिक ने कहा कि, शाह को जनरल डायर कहना उचित होगा।

मैं उन्हें इसी नाम से बुलाता हूॅं। यह इसलिए है क्योंकि, भाजपा के कार्यकाल में 14 बच्चों को मार दिया गया है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई 14 लोगों की मौत भाजपा के नेताओं के कारण हुई थी। गुजरात में विकास की बात करने वाले अब सांप्रदायिकता की बात कर रहे हैं।

अनामत कमेटी के हंगामे पर चलीं पुलिस की लाठियां

गुजरात में कांग्रेस कर रही व्यापक जनाधार का दावा

पाटीदारों के कदम से बदल गई राजनीतिक फिज़ा

बीजेपी की नियत में खोट- हार्दिक पटेल

भाजपा ने दिया था 1200 करोड़ रूपए का आॅफर: हार्दिक पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -