टीचर्स डे पर राहुल गांधी ने की इस लड़की की तारीफ़, जानिए क्यों?
टीचर्स डे पर राहुल गांधी ने की इस लड़की की तारीफ़, जानिए क्यों?
Share:

नई दिल्ली: देशभर में आज यानी 05 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में इस मौके पर सांसद राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है और शिक्षक दिवस की बधाई दी है। आप देख सकते हैं उन्होंने गोरखपुर जिले की एक खबर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'ये बच्ची मुश्किल परिस्थिति, ठप प्रशासन व अनिश्चित भविष्य होने पर भी हिम्मत नहीं हारी। संध्या का साहस बहुत कुछ सिखाता है।' जी दरअसल, राहुल गांधी ने जो खबर ट्वीट की है वह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की है। आप सभी को बता दें, गोरखपुर जिले का बहरामपुर इलाका इन दिनों बाढ़ की चपेट में है, और इसी के यहां कई परिवार पलायन कर चुके हैं।

इन सभी के बीच ही यहां रहने वाली 11वीं की छात्रा संध्या खुद की पढ़ाई जारी रखने के लिए नाव चलाकर स्कूल जा रही है। अब उस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जी दरअसल मिली जानकारी के तहत संध्या के पिता दिलीप निषाद कारपेंटर का काम करते हैं। दिलीप के चार बच्चे हैं, जिनमें संध्या निषाद सबसे बड़ी बेटी है। बताया जा रहा है संध्या साइंस साइड से गोरखपुर राजकीय एडी कन्या विद्यालय में 11वीं में पढ़ती हैं। बीते दो दिन पहले संध्या का अकेले स्कूल ड्रेस में नाव चलाते हुए देखा गया था और इस दौरान का वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ था।

कुछ ही समय बाद पूरे इलाके में इस वीडियो की चर्चा शुरू हो गई। जी दरअसल संध्या का कहना है कि उसका घर पिछले 10 दिन से पानी में डूबा हुआ है और संध्या और उसका पूरा परिवार छत पर जिदंगी गुजार रहे हैं। संध्या का कहना है कि 'शहर में रहने वाली सारी सहेलियां रोज स्कूल जा रही थीं। उनका कॉल बार-बार मेरे पास आ रहा था। वे मुझे स्कूल आने के लिए कह रही थीं। तब मैंने फैसला लिया कि मैं स्कूल जाउंगी। घर पर लोग परेशान थे लेकिन मैंने उन्हें विश्वास दिलाया कि मुझे कुछ नहीं होगा। फिर मैंने अकेले नाव से स्कूल आना-जाना शुरू कर दिया।'

महाराष्ट्र: झाड़ियों में मिली लाश, आरोपी गिरफ्तार

'कानून से ऊपर कोई नहीं है', CM भूपेश बघेल के पिता पर दर्ज होगी FIR

बारिश के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर लगा जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -