नेताजी की जयंती पर ट्वीट कर फंसे राहुल गाँधी, परिवार ने कहा माफ़ी मांगे कांग्रेस अध्यक्ष
नेताजी की जयंती पर ट्वीट कर फंसे राहुल गाँधी, परिवार ने कहा माफ़ी मांगे कांग्रेस अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से गलत ट्वीट करने पर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गए हैं . 23 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष ने देश की आजादी में अहम् भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया था. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन।' इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने नेताजी की एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें नेताजी की जन्मतिथि 23 जनवरी 1897 और मृत्यु की तिथि 18 अगस्त 1945 दिखाई गई है.

प्रचार चाहने वाले पीएम हैं मोदी, जो कभी काम नहीं करते - चंद्रबाबू नायडू

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद नेताजी के परिवार ने उनसे माफी मांगने के लिए कहा है. असल में नेताजी का परिवार कई वर्षों से इस बात को चुनौती देता रहा है कि नेताजी की मौत 18 अगस्त 1945 कथित विमान दुर्घटना में हुई थी. नेताजी के पड़पोते और बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता चंद्र बोस ने राहुल गांधी से तत्काल प्रभाव से यह ट्वीट हटाने की मांग करते इसे जानबूझकर इतिहास से छेड़छाड़ का प्रयास बताया है.

चंद्र बोस ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'भारत की आवाम इतिहास से छेड़खानी करने के लिए राहुल गांधी से माफी की मांग करती है.' वर्ष 2015 में पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से बीते दिनों सार्वजनिक किए गए नेताजी सुभाष चन्द्र बोस से सम्बंधित कुछ गोपनीय दस्तावेजों के मुताबिक, स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस वर्ष 1948 में चीन के मनचूरिया में 'एक स्थान' पर 'जीवित' थे. उनके विश्वस्त सहयोगियों में से एक देबनाथ दास ने उस वक़्त यह दावा किया था.

खबरें और भी:-

कॉलेज में अट्रैक्टिव लुक पाना चाहते हैं लड़के ऐसे बनाएं खुद को कूल

ELKDTAL : राजकुमार राव ने गुड मॉर्निंग बोलकर उड़ाई सभी की नींद

पटना एयरपोर्ट के लिए शुरू हुई बस सेवा, अब यात्रियों से मनमाना भाड़ा नहीं वसूल पाएंगे टैक्सीवाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -