ममता बनर्जी से बंग विभूषण पुरस्कार नहीं लेंगे नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, सामने आई बड़ी वजह
ममता बनर्जी से बंग विभूषण पुरस्कार नहीं लेंगे नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, सामने आई बड़ी वजह
Share:

कोलकाता: नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार का ‘बंग विभूषण’ सम्मान लेने से इंकार कर दिया है। उनके परिवार का कहना है कि उन्होंने सरकार को जुलाई के पहले हफ्ते में बता दिया था कि पुरस्कार वितरण समारोह के वक़्त वह भारत में नहीं होंगे। ये पुरस्कार सोमवार को कोलकाता में दिए जाने हैं। उनकी बेटी अंतरा देव सेन का कहना है कि अमर्त्य सेन को कई पुरस्कार मिल चुके हैं और वह चाहते हैं कि बंग विभूषण सम्मान किसी दूसरे व्यक्ति को प्रदान किया जाए।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने कई हस्तियों को बंग विभूषण पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। आज शाम चार बजे कोलकाता के नजरुल मंच पर आयोजित समारोह में ये पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। हालांकि, अमर्त्य सेन ने विदेश में होने का हवाला देकर पुरस्कार लेने से मना कर दिया है, किन्तु माना जा रहा है कि भर्ती घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अर्थशास्त्री ने ये फैसला लिया है। इसी कारण वो ममता बनर्जी से दूरी बना रहे हैं।

वहीं, शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर भाजपा और अन्य सियासी दल ममता सरकार पर हमलावर हैं। उनका कहना है कि ये सारा गोरखधंधा ममता की निगरानी में ही किया गया है। बता दें कि ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है, क्योंकि उनकी नजदीकी रही अर्पिता मुखर्जी के घर से एजेंसी के 20 करोड़ से अधिक नकद और लाखों का सोना मिला था।

अब महबूबा मुफ़्ती को 'राष्ट्रपति' से भी हुई समस्या, पद से हटते ही कोविंद पर लगाए गंभीर आरोप

अल्बानिया के नए राष्ट्रपति बाजराम बेगाज ने ली शपथ

PM मोदी को घेरने के लिए AAP नेता संजय सिंह ने डाला एडिटेड Video, ट्विटर ने खोल दी पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -