राहुल गांधी ने मसूद अजहर को कहा 'जी' तो दर्ज हुई शिकायत

Mar 13 2019 08:34 AM
राहुल गांधी ने मसूद अजहर को कहा 'जी' तो दर्ज हुई शिकायत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी मसूद अजहर को 'जी' बोलकर खुद को परेशानी में डाल लिया है. अब इसे लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों की माने तो बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में इस वजह से देशद्रोह समेत आईपीसी की कई धाराओं में राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, पुलवामा समेत कई आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को राहुल ने एक रैली में 'मसूद अजहर जी' कहा था.

सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी की कोर्ट में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इसमें 124 ए (देशद्रोह), 153 (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करना) शामिल है. अब कोर्ट इस मामले में आगामी 16 मार्च को अगली सुनवाई करेगा.

तमन्ना हाशमी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने आतंकवादी मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का इस्तेमाल कर न केवल लोगों की भावनाओं को आहत किया है, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है.' साथ ही लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में अधिवक्ता अरविंद ने भी राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर दी है. इस बारे में उनका कहना है कि, 'राहुल गांधी ने देश की जनता की भावनाओं पर कुठाराघात किया है. मामले में प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने कहा कि शिकायत की जांच की जा रही है.'

रमजान या मतदान, इस बहस पर जावेद अख्तर का बड़ा बयान

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, हवालात में बिगड़ी हालत

अमेरिका ने दी हिदायत, वेनेज़ुएला से तेल न खरीदे भारत