'मेरे फॉलोवर्स रोक रहा Twitter.., आवाज़ दबा रहा..', राहुल गांधी का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में Twitter को पत्र लिखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी पहुंच को दबाने का इल्जाम लगाया है. राहुल गांधी ने कहा कि, सरकार के दबाव में उनकी आवाज को चुप कराने के लिए Twitter पर फॉलोअर्स की तादाद पर अघोषित प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने Twitter के CEO पराग अग्रवाल को दिसंबर में लिखे पत्र में कहा कि, मैं आपका ध्यान इस तरफ खींचना चाहता हूं कि मुझे लगता है कि भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष भाषण पर अंकुश लगाने में ट्विटर की 'अनजाने में मिलीभगत' है. 

यही नहीं राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि, 'लोगों द्वारा मुझे भरोसेमंद रूप से बताया गया है कि Twitter India पर सरकार द्वारा मेरी आवाज को दबाने के लिए बहुत दबाव है.' राहुल गांधी ने कहा कि, पूरे विश्व में उदार लोकतंत्र और सत्तावाद के बीच वैचारिक लड़ाई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही है. ऐसे में Twitter जैसी कंपनियों के शीर्ष पर बैठे लोगों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि, यह चौंकाने वाला है कि मेरे Twitter फॉलोअर्स की बढ़ोतरी को अचानक रोक दिया गया. राहुल गांधी ने कहा कि, Twitter पर मेरे 2 करोड़ फॉलोअर्स हैं. मेरा ट्विटर हैंडल एक्टिव है और इस साल जुलाई 2021 रोज़ मेरे 8-10 हजार फॉलोअर्स बढ़ते रहे हैं.

दरअसल, अगस्त में राहुल गांधी ने Twitter पर पर 9 साल की दुष्कर्म पीड़िता के माता पिता की फोटो साझा की थी. इसे लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर असंवेदनशील होने और ऐसे मामले में सियासी लाभ लेने का आरोप लगाते हुए हमला बोला था. इसके बाद राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल अस्थाई तौर पर प्रतिबंधित कर दिया गया था. हालांकि, बाद में राहुल गांधी के अकाउंट से प्रतिबंध हटा लिया गया. राहुल गांधी ने बताया था कि उन्होंने बच्ची के माता पिता की इजाजत से फोटो साझा की थी.

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे पीएम मोदी, जानें इसके सियासी मायने

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -