सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?
सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को अपने 159 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. सपा अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव मैनपुरी जनपद की करहल सीट से चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. वहीं, सीतापुर जेल में कैद आजम खान को रामपुर से टिकट दिया गया है, जबकि जमानत पर जेल से बाहर आए आजम के बेटे अब्दुल्ला को स्वार सीट से सपा ने टिकट दिया है.

सपा ने अपनी लिस्ट में 31 मुस्लिमों और 12 यादवों को प्रत्याशी बनाया है. इससे प्रतीत होता है कि पार्टी की निगाहें गैर यादव ओबीसी वोटों पर अधिक है. 159 में ओबीसी उम्मीदवारों की तादाद 64 है. इसके साथ ही, अनुसूचित जाति के 32 उम्मीदवारों को समाजवादी पार्टी (सपा) ने टिकट दिया है. वहीं, 8 वैश्य, 7 ठाकुर, 9 ब्राह्मण, 3 सिख उम्मीदवारों पर भी दांव लगाया गया है. अखिलेश यादव ने इन उम्मीदवारों में बसपा से आए 3, कांग्रेस और भाजपा से आए 2-2 उम्मीदवारों को सपा ने टिकट दिया है. साथ ही 159 की इस सूची में 11 महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है. 

पिछले कुछ दिनों सुर्खियों में चल रहे कैराना सीट से समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को मैदान में उतारा है. गैंगस्टर एक्ट में नाहिद हसन जेल में कैद हैं. इससे पहले उनकी बहन इकरा हसन के चुनावी मैदान में उतरने की चर्चा चल रही थी.  आजम खान और नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर भाजपा ने सपा पर हमला बोला है. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंस कसते हुए कहा, ''समाजवादी पार्टी की मजबूरी है, गुंडों अपराधियों को उम्मीदवार बनाना जरूरी है. लिस्ट नई, अपराधी वही!!'' 

पंजाब चुनाव के लिए नड्डा ने किया सीट बंटवारे का ऐलान, भाजपा-अमरिंदर में तय हुआ ये फार्मूला

'बालासाहेब पर राहुल गांधी से एक ट्वीट करवा कर दिखा दो..', शिवसेना को भाजपा की चुनौती

मुरलीधरन ने जगन रेड्डी सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -