सरकार किसानों को तबाह करने की साजिश रच रही है: राहुल गांधी

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 04:08 PM
सरकार किसानों को तबाह करने की साजिश रच रही है: राहुल गांधी

मदुरै: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को विवादास्पद नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के रुख पर जमकर निशाना साधा, जिसमें आरोप लगाया गया कि सरकार रैयतों को 'नष्ट करने की साजिश' रच रही है और उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी। मीडिया के लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, लोकसभा सांसद ने केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार पर इस मामले में "दो या तीन दोस्तों" को लाभ पहुंचाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, सरकार सिर्फ किसानों की उपेक्षा नहीं कर रही है, सरकार उन्हें नष्ट करने की साजिश कर रही है। एक अंतर है। उपेक्षा उपेक्षा है... वे उन्हें अनदेखा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, वे उन्हें नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वे अपने दोस्तों में से दो या तीन को फायदा पहुंचाना चाहते हैं। वे किसान को दो या तीन दोस्तों के साथ देना चाहते हैं।

किसानों को अपनी पार्टी का समर्थन देते हुए गांधी ने कहा कि कानूनों को वास्तव में निरस्त किया जाएगा। उन्होंने यह भी जानना चाहा कि महीनों से चले आ रहे चीन-भारत गतिरोध पर मोदी 'खामोश' क्यों हैं, यह पूछते हुए कि भारतीय क्षेत्र के अंदर चीनी लोग क्यों बैठे हैं?

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा, कहा- हमारे संपर्क में हैं TMC के 41 विधायक

केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- किसानों को कमज़ोर करने की साजिश रच रही सरकार

चीनी शहर वुहान पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम, फैबियन लेएन्डर्ट्ज़ ने कही ये बात