राहुल गाँधी आज मंदसौर में

एक जून से दस जून तक जारी रहने वाला देश व्यापी किसान आंदोलन अपने छठे दिन में पहुंच गया है और इसी क्रम में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी मंदसौर में आज पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों  से मिलेंगे जारी है और खोखरा में किसान रैली को भी संबोधित करेंगे. देशभर में किसान आंदोलन चल रहा है और अपनी मांगो को लेकर देश का अन्नदाता सड़कों पर है. आज से ठीक एक साल पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन में हुए गोलीकांड में किसानो ने अपनी मांगो को मनवाने को लेकर 6 जून मतलब आज आंदोलन करते हुए गोली खाई थी. 

इस मौके पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी किसानों की जनसभा को संबोधित करेंगे. 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' नाम की यह रैली किसानो के समर्थन में होगी. कमलनाथ ने इस मुद्दे पर ट्वीट के जरिए शिवराज सरकार पर निशाना साधा. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि, 'शिवराज सरकार का दोहरा चरित्र- शिवराज सिंह की 30 मई की सभा को सफल बनाने के लिये मंदसौर में पूरी सरकार जुटी. वहीं, 6 जून को किसानों की आवाज़ दबाने में व राहुल जी की सभा को विफल बनाने के लिये भी पूरी सरकार जुटी.'

पिछले साल किसान संगठनों ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी मांगों लेकर आंदोलन किया था, जिसमें राज्य पुलिस की फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी. एक जून से किसानों का 10 दिन का आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन के बीच ही कांग्रस की मंदसौर में सभा होनी है. वहीं, किसान संगठनों भी इस दिन को ने शहादत दिवस के रूप में मनाएगी. 

किसान आंदोलन: कल राहुल गाँधी मंदसौर में

किसान आंदोलन: यहाँ मंडी में माल तो है लेकिन ग्राहक नहीं, देखें वीडियो

किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी का बड़ा दावा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -