किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी का बड़ा दावा
किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी का बड़ा दावा
Share:

देश बाहर के किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन है और आज कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों के समर्थन में एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा मै अन्नदाता की लड़ाई में उनका साथ दूंगा. देश में हर रोज 35 किसान आत्महत्या करते है. मै 6 जून को मंदसौर में किसान सभा को संबोधित करूँगा. आज दूसरे दिन भी किसान आंदोलन जरा बेअसर सा लग रहा है और किसान संगठनों के बीच श्रेय लेने की होड़ इसका सुबूत है.

किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्काजी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा, वहीं भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री अनिल यादव ने कक्का जी पर आरोप लगाए. यादव ने कहा कि कक्काजी ने फोन कर आंदोलन में सहयोग करने की बात कही. लेकिन यादव ने यह भी कहा कि हम पूरी तरह से फील्डिंग जमाते हैं, और कक्काजी कैप्टन बन जाते हैं. खिलाड़ी हमारे रहते हैं और कक्काजी कप्तान की भूमिका में आ जाते हैं. पहले भी यादव कक्काजी को हाईजैकर कह चुके हैं.

वहीं भारतीय किसान यूनियन आंदोलन का व्यापक असर बता रहा है, लेकिन जमीनी हकीकत अलग है. पुलिस और प्रशासन की सख्ती के चलते आम जनता परेशान नहीं हुई. सब्जी और दूध की पर्याप्त सप्लाई हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि 10 जून के बाद भी जारी किसान आंदोलन जारी रहेगा. मंडी प्रथा खत्म कर किसान गांवों से फसल बचेंगे. राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने सरकार पर निशाना साधते हुए जमकर हमला बोला. गौरतलब है कि 6 जून को मंदसौर मे पिछले किसान आंदोलन में मारे गए छह लोगों की बरसी के रूप मे एक आयोजन होना है जिसमे राहुल गाँधी के आने की सम्भावना है.  

किसान संगठनों के बीच श्रेय लेने की होड़

बेअसर से किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन

किसान आंदोलन : इंदौर में फल सब्जियों के दाम आसमान पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -