राहुल गांधी के पास केवल 55 हज़ार कैश, इतने करोड़ की है संपत्ति, हलफनामे में किया खुलासा
राहुल गांधी के पास केवल 55 हज़ार कैश, इतने करोड़ की है संपत्ति, हलफनामे में किया खुलासा
Share:

कोच्ची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (3 अप्रैल) को केरल के वायनाड में लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, जहां से वह मौजूदा सांसद हैं। राहुल गांधी द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, उनके पास शेयर बाजार में 4.3 करोड़ रुपये का निवेश, 3.81 करोड़ रुपये का म्यूचुअल फंड जमा और एक बैंक खाते में 26.25 लाख रुपये हैं। 

53 वर्षीय नेता ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान 55,000 रुपये नकद और 1,02,78,680 रुपये (1.02 करोड़ रुपये) की कुल आय की भी घोषणा की। राहुल गांधी के पास 15.2 लाख रुपये के सोने के बांड भी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय बचत योजनाओं, डाक बचत और बीमा पॉलिसियों सहित अन्य में 61.52 लाख रुपये का निवेश किया है। हलफनामे के अनुसार, पूर्व कांग्रेस प्रमुख की आभूषण संपत्ति की कीमत 4.2 लाख रुपये है। उनकी चल संपत्ति का कुल मूल्य 9.24 करोड़ रुपये है, जबकि उनकी अचल संपत्ति का कुल मूल्य लगभग 11.14 करोड़ रुपये है। उनके नामांकन के साथ दिए गए विवरण के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये से अधिक है।

राहुल गांधी पर करीब 49.7 लाख रुपये की देनदारी भी है। कांग्रेस नेता ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक मेगा रोड शो के बाद अपनी बहन प्रियंका गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। राहुल गांधी वायनाड में वरिष्ठ सीपीआई नेता एनी राजा और बीजेपी के केरल अध्यक्ष के सुरेंद्रन से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2019 में इसी सीट पर चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

केरल की 20 लोकसभा सीटों पर सांसदों को चुनने के लिए एकल चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। निवर्तमान सदन में, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के पास राज्य से 19 सांसद हैं।

राहुल गांधी के गढ़ में स्मृति ईरानी की दहाड़, अमेठी में हराने के बाद पहुंचीं वायनाड

'मेरा इस्तीफा मिलते ही मुझे निष्कासित कर दिया..', कांग्रेस पर संजय निरुपम ने कसा तंज

'मैं सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता..', कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने खड़गे को भेजा इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -