'मेरा इस्तीफा मिलते ही मुझे निष्कासित कर दिया..', कांग्रेस पर संजय निरुपम ने कसा तंज
'मेरा इस्तीफा मिलते ही मुझे निष्कासित कर दिया..', कांग्रेस पर संजय निरुपम ने कसा तंज
Share:

मुंबई: कांग्रेस द्वारा छह साल के लिए निष्कासित किए गए संजय निरुपम ने गुरुवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ने उनका त्याग पत्र मिलने के बाद उन्हें निष्कासित कर दिया है। पूर्व सांसद, जिन्होंने लोकसभा और राज्यसभा दोनों का प्रतिनिधित्व किया था, को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शिवसेना (UBT) के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत के बीच अपनी पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे गए अपने इस्तीफे के मेल का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए निरुपम ने एक्स पर लिखा, "ऐसा लगता है कि पार्टी को कल रात मेरा इस्तीफा पत्र मिलने के तुरंत बाद, उन्होंने मेरा निष्कासन जारी करने का फैसला किया। इतनी तत्परता देखकर अच्छा लगा। बस यह जानकारी साझा कर रहा हूं।" निरुपम ने कहा कि वह आज सुबह 11:30 से 12 बजे के बीच विस्तृत बयान देंगे। 

मुंबई उत्तर से पूर्व सांसद निरुपम ने तब कांग्रेस के राज्य नेतृत्व पर निशाना साधा था, जब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मुंबई की छह लोकसभा सीटों में से चार के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें मुंबई उत्तर पश्चिम सीट भी शामिल थी, जहां निरुपम की नज़र थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व को खुद को शिवसेना (यूबीटी) द्वारा अपमानित होने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। 

उन्होंने कहा था, ''मुंबई में एकतरफा उम्मीदवार उतारने के शिवसेना (यूबीटी) के फैसले को स्वीकार करना कांग्रेस के विनाश को अनुमति देने जैसा है।'' महाराष्ट्र कांग्रेस ने निरुपम को निष्कासित करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया और इसे दिल्ली में पार्टी आलाकमान को भेजा। उनका नाम पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी हटा दिया गया।

2014 के लोकसभा चुनाव में निरुपम मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से भाजपा के गोपाल शेट्टी से हार गए थे। हालाँकि उन्होंने मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ने में रुचि व्यक्त की, लेकिन उनकी योजनाएँ विफल हो गईं क्योंकि शिवसेना (यूबीटी) ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया, जिससे स्थिति जटिल हो गई।

BCCI ने IPL 2024 के दो मैचों की तारीख बदली, सामने आया ये कारण

प्रकाश अंबेडकर को कांग्रेस ने दिया झटका, अकोला सीट से उतार दिया उम्मीदवार

भारत के खिलाफ क्या साजिश रच रहा था ISIS आतंकी हारिस फारूकी ? देहरादून लेकर पहुंची NIA, होगी पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -