'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का राहुल गांधी ने किया विरोध, बोले- ये राज्यों और संघ पर हमला
'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का राहुल गांधी ने किया विरोध, बोले- ये राज्यों और संघ पर हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार के 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' प्रस्ताव की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि यह भारतीय संघ और उसके सभी राज्यों के लिए खतरा है. गांधी ने ट्विटर पर कहा, "इंडिया, यानी भारत, राज्यों का एक संघ है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का विचार ??? संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है।"

यह बयान 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' को लेकर चल रहे विवाद के बीच आया है और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के इस मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए स्थापित पैनल में भाग लेने से इनकार करने के बाद आया है। कांग्रेस पार्टी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर उच्च स्तरीय समिति के समय को लेकर चिंता जताई है और उसका मानना है कि संदर्भ की शर्तों ने पहले ही इसकी सिफारिशों को पूर्व निर्धारित कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी समिति की संरचना की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि यह समिति के इरादों का स्पष्ट संकेतक है। उन्होंने कहा, "जिसे 'वन नेशन वन इलेक्शन' कहा जाता है, उस पर उच्च स्तरीय समिति एक अनुष्ठानिक अभ्यास है, जिसका समय अत्यधिक संदिग्ध है। इसके संदर्भ की शर्तों ने पहले ही अपनी सिफारिशें निर्धारित कर दी हैं।" रमेश ने आगे जोर देकर कहा, "समिति की संरचना भी पूरी तरह से मुफ्त है और लोकसभा में कांग्रेस के नेता @addirrcinc ने इसका हिस्सा बनने से बिल्कुल इनकार कर दिया।" बता दें कि, सरकार का मानना है कि, एक देश एक चुनाव से जनता का पैसा भी बचेगा और समय भी, साथ ही इससे बार-बार लगने वाली आचार संहिता से प्रभावित होने वाले काम भी आसानी से पूरे होंगे। साथ ही इससे सरकार के संसाधनों की भी बचत होगी। इसके नफा-नुकसान का अंदाज़ा लगाने के लिए सरकार ने एक पैनल का गठन किया है

बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगी असम सरकार, सीएम सरमा बोले- जल्द लाएंगे बिल

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -