शराब घोटाले में राघव चड्ढा भी शामिल ! सिसोदिया-केजरीवाल के बाद ED की चार्जशीट में नया नाम
शराब घोटाले में राघव चड्ढा भी शामिल ! सिसोदिया-केजरीवाल के बाद ED की चार्जशीट में नया नाम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाला मामले में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुईं नज़र आ रहीं हैं। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद अब AAP के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा का भी नाम शराब घोटाले से जुड़ गया है। दरअसल, केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में राघव चड्ढा का नाम शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार, ED की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि जाली लेनदेन की साजिश रची गई थी। मनीष सिसोदिया के पूर्व सचिव सी अरविंद ने ED को बताया था कि सिसोदिया के घर पर हुई मीटिंग में राघव चड्ढा भी शामिल थे। सी अरविंद के बयान के मुताबिक, इस मीटिंग में पंजाब के आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, मामले के आरोपी विजय नायर और पंजाब आबकारी निदेशालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाले में पहले से ही AAP नेता मनीष सिसोदिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजीवाल का नाम सामने आ चुका है। मनीष सिसोदिया जिस शराब घोटाले में जेल में कैद हैं, वो दिल्ली की नई शराब पॉलिसी से जुड़ा हुआ मामला है। दिल्ली सरकार ने 17 नंवबर, 2021 को नई आबकारी नीति लागू की थी, और AAP नेता उसकी जमकर तारीफें भी कर रहे थे, मगर जब इसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगे और जांच के आदेश दिए गए, उसके बाद दिल्ली सरकार ने फ़ौरन अपनी इस पॉलिसी को वापस ले लिया था।

केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति लागू होने के बाद सरकार ने राजस्व में वृद्धि और माफियाराज के खात्मे की बात कही थी, मगर यह इसके ठीक उल्टा हुआ। दिल्ली सरकार को राजस्व का बड़ा घाटा उठाना पड़ा। दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने जुलाई 2022 में उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना को एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को अनुचित फायदा पहुंचाने का इल्जाम लगाया गया था।

सुप्रीम कोर्ट में नहीं चली कपिल सिब्बल की दलील, The Kerala Story पर रोक लगाने से अदालत का इंकार

अतीक अहमद की बात न मानने पर रातोंरात हुआ अफसर का ट्रांसफर, पूर्व IG ने खुद सुनाया किस्सा

तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में था आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -