सरकार के इस फैसले पर उठे सवाल, नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आग
सरकार के इस फैसले पर उठे सवाल, नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आग
Share:

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग को केंद्र और राज्य सरकार दो बार नक्सल मुक्त घोषित कर दिया है. लेकिन उसी नक्सल मुक्त संभाग के बलरामपुर जिले में बीते सोमवार को नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा डाली. जिसके चलते डंफर, मिक्सचर मशीन के साथ सात वाहन जल कर खाक हो गए. वही यह घटना छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर के समीप  सामरी क्षेत्र में हुई है. मामले को देखते हुए पुलिस फोर्स को मौके पर भेज दी गई है. 

वही सामरी क्षेत्र के बंदरचुआ कैंप से करीबन 5 किमी की दूरी पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जिसमें बीते सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे नक्सलियों ने सात वाहनों में आग लगा डाली. जिसके चलते तीन डंफर और एक मिक्सचर मशीन के साथ अन्य वाहल जल खाक हो गए. इस मामले पर बताया जा रहा है कि कुछ हथियारबंद लोग वहा पहुंचे थे. पहले उन लोगो ने मजदूरों को वहां से हटाने के पश्चात् वाहनों में आग लगा डाली. 

सामरी क्षेत्र में बूढ़ा पहाड़ माओवादियों का सबसे अधिक सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है. वही ने सरकार 2019 व 2017 में सरगुजा संभाग को पूरी तरह से नक्सल मुक्त घोषित कर दिया है. जिसको देखते हुए वहां सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा था, परन्तु तीसरे ही दिन नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दे दिया. वही एसपी टीआर कोशिमा अब बता रहे हैं कि यह क्षेत्र नक्सल मुक्त नहीं है. 

बीते साल नक्सल मुक्त घोषित होने के पश्चात् साल में सामरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कार्य चल रहा था. उस समय भी कार्य में लगे इंजीनियर और ठेकेदार के एक कर्मचारी का नक्सली अपहरण कर ले गए थे. वही इसके पश्चात् काम बंद कर दिया गया था. इस क्षेत्र को फिर नक्सल मुक्त घोषित कर दोबारा टेंडर निकाले है. लेकिन इस घटना के पश्चात् वहां काम चल रहा था. परन्तु अधिक जानकारी वहां से जवानों के लौटने के पश्चात् ही मिल पायेगी.

गंगोत्री हाईवे पर खतरनाक हादसा, नदी में जा गिरा वाहन

खौफनाक हादसा: सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को देखने गए पड़ोसी, हुए हादसे का शिकार

कश्मीर में बढ़ी सख्ती तो आतंकियों ने किया जम्मू का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -