डूबते पाकिस्तान को क़तर का सहारा, करेगा 3 अरब डॉलर का नया निवेश

Jun 25 2019 01:34 PM
डूबते पाकिस्तान को क़तर का सहारा, करेगा 3 अरब डॉलर का नया निवेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संकट से जूझ रही अर्थव्यवस्था को कतर ने सहारा देने की घोषणा की है. कतर ने पाकिस्तान में 3 अरब डॉलर का नया निवेश करने का ऐलान किया है. कतर न्यूज एजेंसी ने विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी के हवाले से बताया है कि कतर और पाकिस्तान की वित्त्तीय साझेदारी अब 9 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगी.

कतर के विदेश मंत्री ने कहा है कि, कतर पाकिस्तान के साथ राजनीतिक, वित्तीय, खेल और संस्कृति के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए उत्सुक है. कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी के पाकिस्तानी दौरे के एक दिन बाद ये घोषणा की गई है. कतर के अमीर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ भी मुलाकात की. दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख ने अमीर को पाकिस्तान में 3 अरब डॉलर के प्रत्यक्ष निवेश और डिपॉजिट के लिए धन्यवाद दिया है.

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कतर के अमीर को शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा कि इस धनराशि से पाकिस्तान को अपनी वित्तीय चुनौतियों से निपटने में सहायता मिलेगी. इसके साथ ही पीएम इमरान खान की कतर के नागरिकों को वीजा की इजाजत देने का ऐलान करने से भी पाकिस्तान में पर्यटन में भी बढ़ोतरी होगी.

आज भारत दौरे पार आएँगे माइक पोम्पियो, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

अफगानी मीडिया को तालिबान की धमकी, ख़बरदार अगर हमारे खिलाफ रिपोर्ट प्रकाशित की तो ...

क्या इजराइल और फलीस्तीन में होगी शांति वार्ता, अमेरिका कर रहा कोशिश