आज भारत दौरे पार आएँगे माइक पोम्पियो, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
आज भारत दौरे पार आएँगे माइक पोम्पियो, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो आज अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुँच रहे हैं. भारत दौरे से पहले पोम्पियो ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से वार्ता की और दोनों देशों की द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और सशक्त करने के लिए भारत के साथ मिलकर कार्य करने की ट्रंप प्रशासन की दृढ प्रतिबद्धता को रेखांकित किया. एक उच्च अधिकारी ने यह जानकारी दी.

25 से 27 जून तक भारत के दौरे पर आ रहे माइक पोम्पियो ने जयशंकर से वार्ता करके उन्हें विदेश मंत्री बनने की बधाई दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जयशंकर को विदेश मंत्री बनाने के लगभग तीन हफ्ते बाद पोम्पियो ने बधाई देने के लिए फोन किया है. पोम्पियो का यह दौरा पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच जी -20 शिखर सम्मेलन (28-29 जून) से अलग होने वाली बैठक से पहले से प्रस्तावित है.

अपने भारत मिशन की जानकारी देते हुए पोम्पियो ने कहा है कि उनका हकीकत में मानना है कि दोनों राष्ट्रों के पास अपने लोगों, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और विश्व की भलाई के लिए एक साथ आगे बढ़ने का अद्वितीय अवसर है. पोम्पिओ 24 से 30 जून तक भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे.

अफगानी मीडिया को तालिबान की धमकी, ख़बरदार अगर हमारे खिलाफ रिपोर्ट प्रकाशित की तो ...

क्या इजराइल और फलीस्तीन में होगी शांति वार्ता, अमेरिका कर रहा कोशिश

भारत की बढ़ती ताकत के मुताबिक खुद को नहीं बदल पा रहा ब्रिटेन - रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -