अफगानी मीडिया को तालिबान की धमकी, ख़बरदार अगर हमारे खिलाफ रिपोर्ट प्रकाशित की तो ...

Jun 24 2019 06:29 PM
अफगानी मीडिया को तालिबान की धमकी, ख़बरदार अगर हमारे खिलाफ रिपोर्ट प्रकाशित की तो ...

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने अफगान मीडिया को धमकी देते हुये कहा है कि जब तक उसके विरुद्ध चलने वाली सरकारी प्रचार की खबरों को रोक नहीं दिया जाता वह प्रेस वालों को निशाना बनता रहेगा, उसके हमले प्रेस वालों पर बंद नहीं होंगे। सोमवार को तालिबान द्वारा जारी किए गए बयान में ये बातें कही गई हैं।

अपने बयान में तालिबान ने कहा गया है कि रेडियो स्टेशनों, टीवी चैनलों और अन्य संगठनों को एक हफ्ते का समय दिया गया है ताकि वे सरकार के पैसे से चलने वाली तालिबान विरोधी घोषणाओं का प्रसारण बंद कर दें। तालिबान ने कहा है कि जिस भी अफगान मीडिया ने ऐसा करने से मना किया उसे शत्रु का खुफिया अधिकारी समझा जायेगा और उनके पत्रकार व दूसरे कर्मचारी सुरक्षित नहीं रहेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि काबुल सरकार ऐसे मीडिया संस्थानों को पैसे देती है जिनमें सरकार की तरफ से कहा जाता है कि अगर कोई संदिग्ध गतिविधियां देखता है तो इसकी सूचना तत्काल प्रभाव से प्रशासन को दे। आतंकी संगठन तालिबान पहले भी अफगान मीडिया, रेडियो और टीवी स्टेशनों को लक्ष्य बना चुका है, किन्तु यह पहली बार है जब उसने सरकारी भुगतान वाली घोषणाओं जैसे एक विशेष मुद्दे को लेकर धमकी दी है।

अब बिना पुरुष के ही बच्चों को जन्म दे सकेगी महिलाएं, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ग्लोबल वार्मिंग की वजह से बढ़ सकते हैं मगरमच्छ के हमले, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

भारत और अमेरिका के बीच समस्या बना बादाम पर शुल्क का मुद्दा