पुतिन, एर्दोगन ने द्विपक्षीय संबंधों, यूक्रेन की स्थितियों पर चर्चा की
पुतिन, एर्दोगन ने द्विपक्षीय संबंधों, यूक्रेन की स्थितियों पर चर्चा की
Share:

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के साथ फोन पर अपने देशों के आर्थिक संबंधों की प्रगति और यूक्रेन में मामलों की स्थिति के बारे में बात की।

क्रेमलिन ने सोमवार को बताया कि दोनों नेताओं ने "आर्थिक सहयोग को और मजबूत करने के कार्यों पर ध्यान केंद्रित किया, जिसमें संविदात्मक कानूनी वातावरण में सुधार, व्यापार को प्रोत्साहित करने और लेनदेन में राष्ट्रीय मुद्राओं का उपयोग करने के साथ-साथ रूसी ऊर्जा की निरंतर आपूर्ति को सुरक्षित करने के उपाय शामिल हैं।"

बयान के अनुसार, द्विपक्षीय अंतर सरकारी आयोग के सह-अध्यक्ष और संबंधित एजेंसियों के प्रमुखों का इन क्षेत्रों में निकट संपर्क होगा।

पुतिन और एर्दोगन ने यह भी चर्चा की कि सुरक्षित काला सागर शिपिंग और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अनाज के शिपमेंट को सुरक्षित करने के अपने प्रयासों को कैसे समन्वयित किया जाए। उन्होंने यूक्रेन की स्थिति पर भी चर्चा की।

तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र के लिए "अनाज के निर्यात के लिए काला सागर के माध्यम से सुरक्षित गलियारों के गठन के प्रस्ताव पर कार्रवाई करने का समय है।" अधिकारी ने कहा कि तुर्की रूस और यूक्रेन के बीच "बातचीत प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के लिए सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए" तैयार है।

आंतकवादी संघठन मासूम बच्चो को दे रहे ट्रेनिंग , संयुक्त राष्ट् ने भारत के इन राज्यो को चेताया

क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार

श्रीलंका छोड़कर भाग रहे थे राष्ट्रपति राजपक्षे के भाई, एयरपोर्ट पर कर्मचारियों ने घेर लिया और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -