क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार
क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार
Share:

इंडियन महिला हॉकी टीम FIH हॉकी महिला विश्व कप 2022 में अपने क्रॉसओवर मैच में मेजबान स्पेन से 0-1 से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। क्वाटर्र फाइनल में पहुंचने के लिए इंडिया को यह मैच जीतना हर हाल में आवश्यक था। लेकिन अंतिम मिनटों के गोल ने इंडिया की उम्मीदें भी तोड़ चुके है। 

जिसके पूर्व इंडियन वुमन हॉकी टीम विश्व कप के अपने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार चुकी थी। न्यूजीलैंड ने 4-3 से यह मैच में जीत हासिल की है। इस तरह टीम इंडिया ग्रुप-बी में एक भी मैच नहीं जीत सके है। जिसके पूर्व इंडियन टीम इंग्लैंड और चीन कजे विरुद्ध मैच को ड्रॉ ही कर पाई थी। दोनों मुकाबलों में स्कोर 1-1 था। क्वाटर्रफाइनल में सीधे प्रवेश के लिए इंडिया को स्पेन से क्रॉस ओवर मुकाबला हर हाल में जीत को हासिल करना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

टूर्नामेंट के प्रारूप के मुताबिक 16 टीम को चार-चार टीम के चार पूल में बांटा जा चुका है। प्रत्येक पूल की शीर्ष टीम सीधे क्वाटर्र फाइनल में स्थान बनाने वाली जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के मध्य क्रॉसओवर होने वाली है। चार क्रॉस ओवर मैचों के विजेता क्वाटर्र फाइनल में स्थान बनाने वाली है।स्पेन का क्वाटर्रफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला देखने के लिए मिलेगा। 

इंडिया को स्पेन के 3 के मुकाबले 4 पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए है, लेकिन टीम इनमें से एक को भी गोल में नहीं बदल चुकी है। टीम पूरे टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी। सेगु ने निर्धारित वक़्त समाप्त होने से 3 मिनट पहले स्पेन को बढ़त दिलाई। क्लारा वाईकाटर् के शॉट को सविता ने रोका दिया, लेकिन रिबाउंड पर सेगु ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया था। 

स्पेन के लिए अंतिम कुछ मिनट बहुत दबाव वाले रहे। गार्सिया को पीला काडर् और सेगु को हरा काडर् भी दिखाया जा चुका है, जिससे टीम को 9 खिलाड़यिों के साथ खेलना पड़ा। 2 खिलाड़ी अधिक होने के बावजूद इंडियन टीम मौके का लाभ उठाकर गोल करने में नाकाम रही और पदक की दौड़ से बाहर हो चुकी थी । भारत अब मंगलवार को यहां नौवें से 16वें स्थान के क्लासिफिकेशन मुकाबले में कनाडा से भिड़ेगा। 

टेन हैग का बड़ा बयान, कहा- "रोनाल्डो ‘बिकाऊ’ नहीं हैं..."

25 साल में पहली बार नहीं मिली रोजर फेडरर को रैंकिंग

'भारत ने हमेशा हमारी मदद की, हम आभारी..', बोले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर जयसूर्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -