भारतीय छात्रों को बंधक बनाने पर बोले पुतिन- 'पड़ोसियों के लिए गलत इरादे नहीं'
भारतीय छात्रों को बंधक बनाने पर बोले पुतिन- 'पड़ोसियों के लिए गलत इरादे नहीं'
Share:

बीते 8 दिनों से रूस एवं यूक्रेन के बीच जारी जंग अब रुकने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच शुक्रवार को यूक्रेन में उपस्थित यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट (Zaporizhzhia) पर भी पहले अटैक तथा फिर कब्जा हुआ. दूसरी ओर यूक्रेनी सेना रूस को बड़ी हानि पहुंचाने का दावा कर रही है. बताया जा रहा है कि राजधानी कीव के पास उपस्थित Bucha शहर को यूक्रेनी सेना ने फिर कब्जा लिया है.

वही इससे पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने बृहस्पतिवार को सनसनीखेज आरोप लगाया कि यूक्रेनी सेना आम जनता को मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. पुतिन का दावा है कि यूक्रेनी सेना ने 3000 भारतीय विद्यार्थियों को बंधक बना लिया है तथा उन्हें निकलने नहीं दिया जा रहा जबकि रूसी सैनिक विदेशियों को निकालने में सहायता कर रहे हैं. साथ ही पुतिन ने कहा- 'पड़ोसियों के लिए गलत इरादे नहीं है'

वही दूसरी तरफ हाल ही में एक खबर सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) को पिछले एक सप्ताह में तीन बार मारने का प्रयास किया जा चुका है. यह हैरतअंगेज़ दावा ब्रिटेन के अखबार The Times ने किया है. एक बड़ी बात और कही गई है. अख़बार ने लिखा है कि हत्या की ये कोशिश रूसी एजेंसी की मदद से ही नाकाम की गईं, क्योंकि वे यूक्रेन से युद्ध के खिलाफ हैं.

'तीन बार हुई यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की कोशिश...', ब्रिटिश मीडिया का सनसनीखेज दावा

वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया

रूस का रूबल रिकॉर्ड निचले स्तर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -