रूस का  रूबल  रिकॉर्ड निचले स्तर पर
रूस का रूबल रिकॉर्ड निचले स्तर पर
Share:

 

मॉस्को: आज के उथल-पुथल भरे बाजार में रूसी रूबल रिकॉर्ड निचले स्तर की ओर फिसल रहा है. एसएंडपी द्वारा रूस की क्रेडिट रेटिंग को कबाड़ की स्थिति में डाउनग्रेड करने और यूक्रेन संघर्ष पर एक समझौते तक पहुंचने में विफल रहने के बाद, रूबल शुक्रवार को अस्थिर मास्को व्यापार में डॉलर और यूरो के मुकाबले नए निचले स्तर पर गिर गया।

चूंकि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों ने डिफ़ॉल्ट की संभावनाओं को बढ़ा दिया, एस एंड पी ने रूस की रेटिंग को निवेश ग्रेड से डाउनग्रेड किए जाने के एक सप्ताह से भी कम समय में कम कर दिया। गुरुवार को, रूस-यूक्रेन वार्ता में नाजुक आंदोलन के संकेत थे, दोनों देशों ने रूस की घुसपैठ से भागने वाले लोगों की सहायता के लिए मानवीय गलियारों की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त की, लेकिन कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला।

इस बीच, निवेशक यह जानकर चिंतित थे कि यूक्रेन के एक परमाणु स्थल पर एक गंभीर लड़ाई के दौरान एक सुविधा को आग लगा दी गई थी। आग को बाद में बुझा दिया गया, और अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र वापस चल रहा था और चल रहा था। एक शोध रिपोर्ट में, बीसीएस ग्लोबल मार्केट्स ने लिखा, "अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि अब तक की बातचीत एक सफलता प्राप्त करने में विफल रही है।"

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -