'तीन बार हुई यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की कोशिश...', ब्रिटिश मीडिया का सनसनीखेज दावा
'तीन बार हुई यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की कोशिश...', ब्रिटिश मीडिया का सनसनीखेज दावा
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) को पिछले एक सप्ताह में तीन बार मारने का प्रयास किया जा चुका है. यह हैरतअंगेज़ दावा ब्रिटेन के अखबार The Times ने किया है. एक बड़ी बात और कही गई है. अख़बार ने लिखा है कि हत्या की ये कोशिश रूसी एजेंसी की मदद से ही नाकाम की गईं, क्योंकि वे यूक्रेन से युद्ध के खिलाफ हैं.

बता दें कि विभिन्न मतभेदों के बाद 24 फरवरी को व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) ने यूक्रेन के खिलाफ कड़ी मिलिट्री एक्शन की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से युद्ध निरंतर जारी है. रूस पड़ोसी देश यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर कब्जा भी कर चुका है. हालांकि, राजधानी कीव अभी उसकी पहुंच से बाहर है. खबर के अनुसार, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की हत्या करने के लिए किराए के लोग भेजे गए थे. ये रूसी समर्थित वैगनर समूह (Wagner Group) और चेचन विशेष बल (Chechen special force) के लोग थे. 

बताया गया है कि हर बार जेलेंस्की की हत्या का प्रयास को रूसी फेडरल सिक्योरिटी ब्यूरो (FSB) की मदद से नाकाम किया गया. कहा गया है कि FSB के कर्मचारी यूक्रेन संग जंग के विरुद्ध हैं. जेलेंस्की ने इससे पहले खुद भी दावा किया था कि उनको मारने के लिए कीव में 400 कातिल भेजे गए हैं और इस काम के बदले उनको बड़ा इनाम देने का ऐलान रूस ने किया है.

वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया

जंग के बीच Bomb Shelter में इस प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी

विस्तारवादी नियत दुनिया भर में दबाव पैदा कर रही है : उपराष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स