वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया
वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया
Share:

नई दिल्ली: ICC वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 का पहला ही मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड को 3 रन के मामूली अंतर से शिकस्त दी. इस मैच में दोनों टीमों की ओर से एक- एक शतक लगा. पहले बैटिंग करते हुए वेस्‍टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 259 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम 256 रन पर ही सिमट गई. अंतिम ओवर में न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 6 रन की दरकार थी, लेकिन इस ओवर की दूसरी गेंद पर डॉटिन ने मार्टिन को आउट कर दिया.

जिसके बाद अंतिम 3 गेंदों पर न्‍यूजीलैंड को 4 रन चाहिए थे, लेकिन चौथी गेंद पर डॉटिन ने जेस केर को आउट कर दिया और इसके बाद 5वीं गेंद पर डॉटिन और कैंपबेल ने मिलकर जोनास को रन आउट करके न्‍यूजीलैंड की पारी को 256 रन पर ढेर कर दिया. वेस्‍टइंडीज के लिए हेली मैथ्‍यूज ने 119 रन की सबसे बड़ी पारी खेली, जबकि न्‍यूजीलैंड के लिए कप्‍तान सोफी डिवाइन ने 108 रन की पारी खेली. इस टूर्नामेंट में मेजबान न्‍यूजीलैंड समेत वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें शामिल होंगी.

बता दें कि महिला वर्ल्‍ड कप 2022 का आयोजन राउंड रॉबिन लीग के आधार पर किया जा रहा है. इसमें तमाम टीमें एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी. टॉप की चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के सभी मैचों में अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली (DRS) उपलब्ध रहेगी. महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में इतिहास में दूसरी बार DRS का उपयोग किया जाएगा. इससे पहले 2017 में इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के दौरान इसका इस्तेमाल किया गया था.

राखी दवे की एंट्री होते ही 'अनुपमा' में मचेगा धमाल, आएगा नया मोड़

इंग्लिश फुटबॉल क्लब 'चेल्सी' जल्द ही बेच सकते है रूस के रोमन अब्रामोविच

OMG ! रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के बीच किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -