कोविड-19 के बीच तमिलनाडु के लोगों ने नए साल का किया आगमन
कोविड-19 के बीच तमिलनाडु के लोगों ने नए साल का किया आगमन
Share:

दुनिया भर में तमिलियन समुदाय के लोग Puthāaṇdu vāazhthugal उत्सव मना रहे हैं, जो तमिल नव वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है। पुथंडु की तारीख हिंदू कैलेंडर के सौर चक्र पर निर्भर करती है क्योंकि तमिल महीने चिथिरई के पहले दिन, इसलिए यह आमतौर पर हर साल 14 अप्रैल को ग्रेगोरियन कैलेंडर पर पड़ता है। Puthāaṇdu vāazhthugal को देश के बाहर तमिलियन प्रवासी में भी व्यापक रूप से मनाया जाता है। 

इस दिन, दुनिया भर में तमिल लोग अपने परिवार के सदस्यों से मिलते हैं और एक दूसरे को "Puthāaṇdu vāazhthugal!" कहकर अभिवादन करते हैं। जो 'नए साल की शुभकामनाएं' का अनुवाद करता है। लोग अपने स्थानीय मंदिरों में भी जाते हैं, अपने घर पर दीया जलाते हैं क्योंकि वे एक नए साल का स्वागत करते हैं। इस वर्ष, त्योहार को कोविड-19 की उग्र दूसरी लहर के बीच मनाया जा रहा है, इसलिए उत्सवों पर अंकुश लगाया गया है।

 राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को इस अवसर पर अपनी इच्छाओं को बढ़ाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "पुथंडू पीरप्पू, रोंगाली बिहू, नबा बरशा और वैसाखड़ी के शुभ अवसर पर, मैं अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर शुभकामनाएं दीं। "तमिलनाडु और दुनिया भर में तमिल बहनों और भाइयों को पुथंडू की शुभकामनाएं!"।

माँ की फिल्म के गाने में डांस करती हुई नजर आई न्यासा देवगन, वीडियो हुआ वायरल

मलाइका ने शेयर की अपनी अंगूठी की तस्वीर तो बोले फैंस- "सगाई की बधाईयां.."

कोरोना के हाहाकार के बीच योगी सरकार हुई सख्त, 7 जिलों की OPD सेवाएं की बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -