मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

Dec 29 2018 01:05 PM
मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि ब्रिटिश अफसरों ने भारत को जानकारी दी है कि भारत का भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है. विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने राज्यसभा में एक प्रश्न के उत्तर में कहा है कि मैनचेस्टर के नेशनल सेंट्रल ब्यूरो ने भारतीय एजेंसियों को जानकारी दी है कि उनकी जांच में ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चल चुका है.

अब रामदेव की कंपनी को किसानों के साथ बांटना होगा मुनाफा, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

उन्होंने बताया कि अगस्त, 2018 में भारत की मोदी सरकार ने ब्रिटेन के अधिकारियों को पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को भारत को सौंपे जाने के लिए दो अनुरोध पहुंचाए थे. एक अनुरोध सीबीआई की तरफ से भेजा गया था और दूसरा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से ब्रिटेन सरकार को पहुंचाए गए थे.

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार
 
उन्होंने कहा है कि भारत सरकार के ये अनुरोध फिलहाल ब्रिटेन के संबंधित अधिकारियों के समक्ष विचाराधीन हैं. इसी वर्ष जून में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी के ठिकाने का पता लगाने के लिए सहायता मांगते हुए कई यूरोपीय देशों को पत्र पहुंचाए थे. जिसके बाद ब्रिटेन की तरफ से ये जानकारी दी गई है, अब जल्द ही भारत सरकार उसे प्रत्यर्पित कर वापिस लाने की तैयारी में जुट गई है.

खबरें और भी:- 

 

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

NCPOR ने मांगे आवेदन, मिलेगी हर माह 80 हजार रु सैलरी

NGT भर्ती : ग्रेजुएट जल्द से जल्द करें आवेदन, ऑफिस अस्सिटैंट पदों पर भर्तियां