कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई
कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: 28 दिसंबर 1885 में बनी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी आज 134वें  स्थापना दिवस का जश्न मना रही है. ये स्थापना दिवस कई लिहाज से महत्वपूर्ण है. क्योंकि पार्टी के 60वें अध्यक्ष राहुल गांधी का एक साल का कार्यकाल भी पूर्ण हो चुका है और हाल ही में कांग्रेस को 3 हिंदी भाषी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जीत भी मिली है. 

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं को सबोधित करते हुए कहा है कि वे लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता जिन्होंने सालों से पार्टी को सक्षम और मजबूत बनाए रखने में योगदान दिया है, हम पार्टी की तरफ से उन तमाम गुमनाम कार्यकर्ताओं को सलाम करते हैं. इससे पहले राहुल गांधी और पूर्व प्रधानंमंत्री मनमोहन सिंह ने केक काटकर पार्टी के स्थापना दिवस की 134वीं सालगिरह मनाई.

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

आपको बता दें कि साल 2017 में राहुल गांधी के रूप में कांग्रेस को आजादी के बाद का 19वां अध्यक्ष मिला था. राहुल नेहरू-गांधी परिवार की 5वीं पीढ़ी के 5वें ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने कांग्रेस के अध्यक्ष की कुर्सी संभाली है. इससे पहले राहुल गाँधी के नाना जवाहरलाल नेहरू ने प्रधानमंत्री रहते हुए 5 साल कांग्रेस की अध्यक्षता की थी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने करीब 5-5 साल यह पदभार संभाला था, जबकि सोनिया गांधी  19 साल तक कांग्रेस अध्यक्ष रही थी.

खबरें और भी:-

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

मनरेगा में मांगे जा रहे युवाओं से आवेदन, न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -