नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

Dec 28 2018 01:32 PM
नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार  लोकसभा चनावों के पहले ही देश के किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. खबर ये है कि मोदी सरकार अब उन दरों पर बड़ा कदम बढ़ाने की तैयारियों में है जिनका असर तुरंत ही दिखे। आगामी लोकसभा चुनावों के पहले ही सरकार में किसानों को लेकर बढ़ी राजनीति के बीच में जहां कांग्रेस ने किसानो  का कर्ज माफ़ करने वाला दांव चलने के लिए तैयारी में है.वहीं केंद्र की मोदी सरकार उन दरों पर कदम बढ़ाने की तैयारी में है जिसका असर तुरंत ही दिखे।

यही नहीं पिछले10 दिनों के अंदर केंद्र सरकार की अबतक पांच बैठकें हो चुकी है. और माना जा रहा है कि नये वर्ष में ही सरकार किसानों से सम्बंधित बड़ी  घोषणाएं कर सकती है। यंहा केंद्र सरकार के पास किसानो का पूरा कर्ज माफ़ करने का भी विकल्प है. बुधवार को देर शाम तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय में चली उच्च स्तरीय बैठक में कई विकल्पों के बारे में सोचा गया। प्रधानमंत्री अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह मौजूद रहे. साथ ही इस बैठक में संबंधित विभागों के मुख्य अफसरों ने भी हिस्सा लिया।

इस बैठक में हुई चर्चा में ये भी देखा गया की हर फैसले से सरकार के खजाने पर कितना असर पड़ने वाला है. यदि हम सूत्रों कि माने तो माना जा रहा है कि समस्त कर्ज माफी के सरकार के इस निर्णय से सरकार के खजाने पर लगभग 3.25 लाख करोड़ रुपये का असर पड़ेगा। और यदि इस विकल्प को लागू किया जाता है तो इस दशा में देश की अर्थव्यवस्था में इसका विपरीत असर पड़ने की संभावना है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक की नाथ सरकार को धमकी, वंशवाद जारी रहा तो दे दूंगा इस्तीफा

अखिलेश यादव ने फिर भाजपा पर साधा निशाना , कहा समाज को बाँट रही बीजेपी