पंजाब में बहुमंजिला ईमारत का लेंटर गिरा, 5 मजदूरों की मौत, 35 घायल
पंजाब में बहुमंजिला ईमारत का लेंटर गिरा, 5 मजदूरों की मौत, 35 घायल
Share:

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में सोमवार को बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है।  जहां, ऑटो पार्ट्स बनाने वाली एक फैक्ट्री की तीसरी मंजिल का लेंटर भराभराकर गिर गया. हादसे में अब तक 5 मजदूरों की मौत होने की जानकारी मिली है और 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. बचाव दल ने मलबे में दबे मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों में 12 मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है. अभी मलबे में और मजदूरों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम जारी है. पुलिस और फायर ब्रिगेड का बचाव अभियान चल रहा है और मलबे में दबे मजूदरों की तलाश की जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि लेंटर गिरते ही जोरदार ब्लास्ट हुआ और साइट पर काम कर रहे पांच-छह मजदूर धमाके के बाद उछल कर दूर जा गिरे, जबकि कई मजदूर अपनी जान बचाकर यहां-वहां भागे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारत की तीसरी मंजिल के नीचे 40 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे.

हादसे के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों का मुफ्त उपचार कराने का आदेश दिया है.

अप्रैल-जनवरी वित्त वर्ष 21 में भारत ने 72 अरब डॉलर से अधिक एफडीआई को किया आकर्षित

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए 'ट्रैफिक लाइट सिस्टम' का किया अनावरण

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -