क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात
क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात
Share:

जयपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य की अशोक गहलोत सरकार की चिंता गहरा गई है. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज प्रेस वार्ता करते हुए लोगों से दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की. स्वास्थय मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में स्थिति खराब होते जा रहे हैं और राजस्थान में भी रविवार को 1729 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में अभी 70 हजार हर दिन की RTPCR टेस्ट क्षमता है. उसे बढ़ाकर अब 1 लाख करने जा रहे हैं.

रघु शर्मा ने आगे कहा कि सीएम गहलोत ने लॉकडाउन नहीं लगाने की बात कही है, किन्तु गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाई जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि SOP पर केन्द्र सरकार को लीड करना चाहिए. इसे लेकर सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है. वहीं टीकाकरण को लेकर रघु शर्मा ने कहा कि अब तक राजस्थान में 70 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज़ दी जा चुकी हैं. राजस्थान देश में टॉप 3 राज्यों में शुमार हैं.

रघु शर्मा ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में 45 साल से अधिक आयु के सभी 2 करोड़ 9 लाख लोगों को टीके लगाने का टारगेट है. इसे कम वक़्त में करने के लिए रोज़ाना 7 लाख वैक्सीन लगानी होगी. उन्होंने कहा कि टीका लगाने के बाद भी कोरोना हो सकता है. मगर जीवन का खतरा कम होगा. अभी मास्क वैक्सीन से अधिक कारगर है. इसके साथ ही लोगों को कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का कड़ाई से पालन करना चाहिए. मगर अभी लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. अभी 25 लाख वैक्सीन उपलब्ध हैं.

इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ और भारी बारिश में 23 लोगों की हुई मौत

पेट्रोल और डीज़ल के दाम में नहीं हुआ कोई परिवर्तन, जानें

टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी भारत की शूटर मनु भाकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -