पंजाब में खालिस्तानियों का आतंकी संगठन बना रहा आईएसआई, ख़ुफ़िया सूत्रों से मिली जानकारी
पंजाब में खालिस्तानियों का आतंकी संगठन बना रहा आईएसआई, ख़ुफ़िया सूत्रों से मिली जानकारी
Share:

अमृतसर:  पंजाब के पटियाला से पिछले माह गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी शबनमदीप सिंह ने पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. उसने बताया है कि वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पंजाब में नये आतंकी ग्रुप 'खालिस्तान गदर फोर्स' बनाने का षड्यंत्र कर रहा है, इस काम में उसे विदेशों में रह रहे खालिस्तान समर्थक की भी सहायता मिल रही है. पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार इस साजिश के चलते गिरफ्तार आतंकी ने कई बार आईएसआई के एजेंट जावेद खान वज़ीर और पाकिस्तानी खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला से संपर्क साधा था.

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

पंजाब पुलिस ने जब शबनमदीप सिंह को हिरासत में लिया था, उस समय उसके पास से 'खालिस्तान गदर फोर्स' से जुड़े कई लेटर पैड भी बरामद किए गए थे. पंजाब पुलिस ने शबनमदीप सिंह की गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता बताया था. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकी गतिविधियों के षड्यंत्र में लगातार जुटा हुआ है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार आईएसआई पाकिस्तान, ब्रिटेन और कनाडा में रह रहे खालिस्तानी समर्थकों के माध्यम से पंजाब के युवाओं को बरगलाकर खालिस्तानी टेरर नेटवर्क से जोड़ने की साजिश कर रही है.

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

खालिस्तानी गतिविधियों पर निगाह रखने वाले औऱ केन्द्रीय सुरक्षा से सम्बंधित एक अधिकारी के अनुसार आईएसआई पंजाब में नये-नये आतंकी संगठन बनाने की कोशिश में लगी है . खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े तमाम संगठनों पर खुफिया एजेंसियों की लगातार निगाह बनी रहती है,  ऐसे में नये बने आतंकी संगठन कई बार भारत की सुरक्षा एजेंसियों की नज़र में जल्दी नहीं आते, जिसका फायदा आईएसआई उठा लेती है.

खबरें और भी:-

 

चीनी मिलों को कम ब्याज पर 7,400 करोड़ का कर्ज देगी सरकार

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -