पंजाब सरकार ने हरजिंदर कौर के लिए 40 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की
पंजाब सरकार ने हरजिंदर कौर के लिए 40 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ब्रिटेन के बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक हासिल करने वाली भारोत्तोलक हरजिंदर कौर के लिए आज (2 अगस्त) को 40 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने यहां जारी एक बयान में कौर को बधाई दी और कहा कि उनकी इस उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया गया है। कौर मेहस गांव की एक होनहार एथलीट है, जो नाभा के करीब है।


पंजाब राज्य सरकार उन्हें पंजाब की खेल नीति के अनुसार 40 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देगी। मान ने उम्मीद जताई कि कौर की सफलता भविष्य के एथलीटों, विशेष रूप से महिलाओं को खेलों में सफल होने और अपने देश को सम्मान देने के लिए प्रेरित करेगी।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकार एथलीटों का समर्थन करने के लिए समर्पित है, और उन्होंने कहा कि इन एथलीटों को जब भी वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो नकद पुरस्कार प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का शीर्ष ध्यान पंजाब की खेल संस्कृति का पुनर्निर्माण करना है।

इस बीच, नाभा के निवासी बर्मिंघम में हरजिंदर की सफलता के बाद एक उन्माद में चले गए।  "उसने कांस्य के लिए बहुत कड़ी मेहनत की, इसलिए यह उसके लिए एक खुशी का क्षण है। हम सभी को विश्वास था कि वह सफल होगी" हरजिंदर के भाई प्रितपाल सिंह ने कहा।

उन्होंने कहा, 'परिवार के सभी लोगों ने उन्हें इस उद्योग में अपना नाम बनाने के लिए प्रोत्साहित किया.' पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भी कौर को उनके कांस्य पदक पर बधाई दी.

शेयर मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी स्थिर

भारतीय ऑटो उद्योग में हो रही बढ़ोतरी

आंध्रप्रदेश सरकार ने भारतीय ध्वज डिजाइनर पिंगली वेंकैया को श्रद्धांजलि अर्पित की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -