भारतीय ऑटो उद्योग में हो रही बढ़ोतरी
भारतीय ऑटो उद्योग में हो रही बढ़ोतरी
Share:

चेन्नई: भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र के यात्री/वाणिज्यिक वाहन और दोपहिया वाहन खंडों में पिछले महीने में काफी वृद्धि देखी गई, जबकि ट्रैक्टर खंड पीछे रह गया। पिछले वर्ष के जुलाई की तुलना में, यात्री कारों के प्रमुख निर्माताओं ने पिछले महीने 3.43 लाख से अधिक की कुल बिक्री की सूचना दी।

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुसार, वाणिज्यिक वाहन उद्योग ने यात्री और माल ढुलाई दोनों खंडों में उच्च मांग के कारण अपनी मजबूत विकास गति को बनाए रखा। वैश्विक, यात्री और दोपहिया वाहनों के निर्माताओं ने भी उत्पादन में वृद्धि के कारण वृद्धि का अनुभव किया और छुट्टियों के मौसम से पहले डीलर इन्वेंट्री का निर्माण हुआ।

इसकी तुलना में, उच्च आधार और मानसून के मौसम के असमान वितरण के  कारण ट्रैक्टर की मात्रा में काफी कमी आई है।

अनुसंधान में, रिलायंस सिक्योरिटीज के अनुसंधान प्रमुख मितुल शाह ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि अगले 3 से 4 महीनों में उद्योग की मात्रा में हर महीने लगातार वृद्धि होगी, जो अब त्योहारी सीजन की शुरुआत से समर्थित है।

प्रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने जुलाई के अंत में 175,916 इकाइयों की बिक्री की, जुलाई 2021 की 162,462 इकाइयों (घरेलू बिक्री 145,666 इकाइयों की थी, अन्य वाहन निर्माताओं को बिक्री 9,939 इकाइयों की थी, और निर्यात 20,311 इकाइयों का था) (घरेलू 133,732 इकाइयां, ओईएम बिक्री 4,738 इकाइयां, निर्यात 21,224 इकाइयां)।

भगवान शिव को मिला नोटिस, मांगा गया टैक्स

CM हाउस के बाहर फैली थी गंदगी, नगर निगम ने काटा 10 हजार का चालान

दक्षिण कोरिया अगले साल कॉर्पोरेट, आयकर में कटौती करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -