8-10 सीटर चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेगी पंजाब सरकार, विपक्ष बोला- ये केजरीवाल का हुक्म
8-10 सीटर चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेगी पंजाब सरकार, विपक्ष बोला- ये केजरीवाल का हुक्म
Share:

अमृतसर: पंजाब की भगवंत मान सरकार VIP इस्तेमाल के लिए एक आधुनिक एयरक्राफ्ट लीज पर लेने की तैयारी कर रही है. इसके लिए राज्य सरकार ने टेंडर जारी कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि सरकार एक वर्ष के लिए 8 से 10 सीटों वाला एक एयरक्राफ्ट किराए पर लेना चाहती है. राज्य सरकार के सिविल एविएशन विभाग ने इसके लिए कोटेशन भी मांगे हैं. वर्तमान में सरकार के पास अपना एक हेलीकॉप्टर है, जिसमें 4 या 5 लोग ही बैठ सकते हैं. अब विपक्ष ने पंजाब सरकार के इस फैसले को लेकर उन्हें घेरना शुरू कर दिया है.

भगवंत मान सरकार एक डसॉल्ट फाल्कन 2000 फिक्स्ड विंग विमान एक वर्ष की अवधि के लिए किराए पर लेगी. इससे पहले पंजाब का सरकारी फिक्स्ड विंग विमान 2008 में हादसे का शिकार हो गया था. वर्तमान में यदि राज्य आवश्यकता के आधार पर हर दिन बेसिस पर एक फिक्स्ड विंग विमान किराए पर लेती है, तो ये एक महंगा प्रस्ताव होगा. इसलिए पंजाब सरकार एक साल की लीज पर विमान किराए पर लेगी और इस लीज को आवश्यकता के हिसाब से आगे बढ़ाया जाता रहेगा.

वहीं, विमान लीज पर लेने के मुद्दे पर पंजाब सरकार की ओर से अब तक कोई भी सफाई नहीं दी गई है, मगर अकाली दल और भाजपा ने विमान किराए पर लेने के मामले पर पंजाब सरकार को निशाने पर लिया है. पंजाब भाजपा के नेता राज कुमार वेरका ने आम आदमी पार्टी (AAP) को नौटंकीबाज पार्टी बताते हुए कहा कि पंजाब की जनता का पैसा बर्बाद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल साहब को पंजाब सरकार फ्री में घुमा रही है. अब उन्होंने हुक्म जारी किया कि ये हेलीकॉप्टर छोटा है, बड़ा एयरक्राफ्ट ख़रीदा जाए, इसलिए ये टेंडर जारी किया गया है.

'देश और दल को मजबूत करने कार्यकर्ता तैयार', मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनने पर बोले CM बघेल

तेजस्वी यादव को डॉक्टर्स ने घेरा, जानिए पूरा मामला

पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़के कैप्टन अमरिंदर ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -