पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़के कैप्टन अमरिंदर ?
पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़के कैप्टन अमरिंदर ?
Share:

अमृतसर: पंजाब में पराली प्रबंधन प्लांट के उद्घाटन के बाद राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान के उस दावे को फर्जी करार दिया है, जिसमें उन्होंने बताया था कि प्लांट को जर्मन कंपनी ने स्थापित किया है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने वेरबियो प्लांट का क्रेडिट लेने पर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर हमला बोला है। अमरिंदर ने संगरूर जिले में मुख्यमंत्री मान के वेरबियो एजी बायो-एनर्जी प्लांट का श्रेय लेने के दावे को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि 2019 में उनकी सरकार के दौरान इस प्रोजेक्ट पर विचार किया गया था।

सीएम भगवंत मान के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया है कि, उस साल दिसंबर में इन्वेस्ट पंजाब समिट के दौरान COO ओलिवर लुडटके द्वारा प्रस्तुत किए जाने के बाद 2019 में प्लांट की स्थापना के लिए सभी तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया गया था। उन्होंने कहा है कि प्लांट को 2020 से कार्य करना आरंभ करना था, मगर कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसके संचालन में देरी हुई। उन्होंने कहा कि AAP सरकार उनके कार्यकाल में किए गए कामों का क्रेडिट ले रही है।

सीएम अमरिंदर सिंह ने 6 दिसंबर, 2019 के ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया और बताया कि वह ओलिवर लुडटके से पहले ही मिल चुके थे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उस दिन ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'वेरबियो ग्लोबल के COO ओलिवर लुडटके ने इनवेस्ट पंजाब में ‘हरित गैस क्रांति’ का अपना विजन पेश किया। संगरूर के पास उनका आगामी प्लांट 2020 से करीब 1.10 लाख टन धान के भूसे को संसाधित करेगा। ऐसे और औद्योगिक कारखानों के साथ पंजाब को शीघ्र ही पराली जलाने से मुक्त किया जाएगा।

'आपको हुई असुविधा के लिए खेद है', इस नेता ने जनता से मांगी माफ़ी

यूपी निकाय चुनाव: नवंबर में जारी हो सकती है अधिसूचना, अंतिम चरण में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य

'BJP के संपर्क में है CM नीतीश, अब भी बदल सकते हैं पाला', PK ने किया बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -