इन महान शख्सियतों की प्रतिमा पूरे राज्य में लगाएगी कैप्टन सरकार
इन महान शख्सियतों की प्रतिमा पूरे राज्य में लगाएगी कैप्टन सरकार
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देश और राज्य की गौरवमयी विरासत को प्रफुल्लित करने के लिए बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने प्रदेश में महान शख्सियतों की मूर्तियां लगाने के आदेश दिए हैं. इसलिए अब प्रदेश में भगवान परशु राम, महाराजा अग्रसेन, महान सिख जनरल बाबा बन्दा सिंह बहादुर, प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी बाबा सोहन सिंह भकना, बाबा महाराज सिंह और भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमाएं लगेंगी.

सांसदों के निलंबन से कांग्रेस में आक्रोश, राहुल गाँधी के नेतृत्व में संसद में विरोध प्रदर्शन

इस मामले को लेकर कैप्टन ने कहा कि यह विलक्षण प्रयास नौजवानों को अपने महान पुरखों के गौरवमयी इतिहास से जोडऩे में सहायक होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम आदरणीय संतों, महान योद्धाओं, प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्रामियों के अलावा प्रसिद्ध शख्सियतों के प्रति उनकी सरकार के सत्कार को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि इन प्रतिष्ठित प्रतीकों से नौजवानों में भारत और पंजाब के समृद्ध धार्मिक विरासत के साथ-साथ ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत संबंधी जागरूकता पैदा करने में सहायता करेंगे.

20 लाख रूपए की नकली दवाईयां हुई बरामद, तीन राज्यों की फार्मा कंपनियां सील

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वीरवार को राज्य स्तरीय संचालन समिति की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने लुधियाना में विष्णु जी के छठे अवतार भगवान परशु राम जी की काँस्य प्रतिमा और बठिंडा में अग्रोहा के महान भारतीय राजा महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा स्थापित करने को मंजूरी दे दी है. इसी तरह महान सिख जनरल बाबा बन्दा सिंह बहादुर की प्रतिमा फतेहगढ़ साहिब ज़िले में सरहिन्द में स्थापित की जाएगी. मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक मामलों के प्रमुख सचिव हुस्न लाल द्वारा पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी द्वारा फगवाड़ा /जालंधर और इसके आस-पास संविधान के निर्माता व प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के लिए रखे प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी.

पंजाब की जेलों में इस जानलेवा बीमारी से कैदी हुए ​ग्रसित

कर्ज में घिरी गहलोत सरकार, इस विमान की खरीदी का निर्णय टाला

'नारी शक्ति' को TIME का सलाम, सदी की 100 प्रमुख महिलाओं में इंदिरा और अमृत कौर का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -