20 लाख रूपए की नकली दवाईयां हुई बरामद, तीन राज्यों की फार्मा कंपनियां सील
20 लाख रूपए की नकली दवाईयां हुई बरामद, तीन राज्यों की फार्मा कंपनियां सील
Share:

रायपुर: राजधानी के मेडिकल स्टोर में आधी रात को छापा मार कि कारवाही की गई थी. वहीं, इस कार्यवाही में करीबन 20 लाख रुपए की दवाएं नकली पाई गई हैं. जिसमें जांच रिपोर्ट आने के पश्चात् बीते गुरुवार को खाद्य और औषधि विभाग ने सारी दवाओं को जब्त कर लिया है. इस कार्रवाई के बाद देश के तीन राज्यों में दवा कंपनियों के ठिकानों को भी सील कर दिया गया है. आपको  बता दें कि खाद्य एवं औषधि विभाग ने शिकायत के पश्चात्  24 फरवरी को देवपुरी स्थित गौतम मेडिकल स्टोर में छापा मार कार्रवाई की थी. इस दौरान करीबन 20 लाख स्र्पये की 80 हजार एंटीबायोटिक दवाएं सील कर दी गई थीं. वहीं, तीन एंटीबायोटिक दवाएं पायोक्लेव, सीसेफ, सेफ एजेड को जांच के लिए भेजा गया था. इसमें दवाएं नकली पाई गई हैं. विभाग ने दुकान में सील सभी दवाओं को जब्त कर लिया है. पूरी रिपोर्ट तैयार करने के पश्चात् खाद्य एवं औषधि विभाग मामले को सीधे कोर्ट में पेश करेगी.

वहीं, रायपुर के मेडिकल दुकान में छापामार कार्रवाई के पश्चात् जब्त दवाओं के संबंध में छत्तीसगढ़ ड्रग कंट्रोल ने हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल के ड्रग कंट्रोलर को सूचना दी थी. इसके आधार पर बद्दी हिमाचल प्रदेश, स्र्ड़की उत्तराखंड और चंढीगढ़ हरियाणा में फर्जी तरीके से संचाजित दवा कंपनियों को सील करते हुए कार्रवाई की गई है. वहीं, प्रदेश में इस तरह की दवाएं विक्रय को लेकर खाद्य विभाग अन्य मेडिकल दुकानों और दवा कारोबारियों की जांच करने की तैयारी कर रही है.

आपको बता दे कि गौतम मेडिकल स्टोर में कार्रवाई के पश्चात् तीन दवाओं का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था. वहीं, इस जांच में दवाएं नकली पाई गई है. मेडिकल स्टोर में सील की गई दवाओं को जब्त कर लिया गया है. प्रकरण तैयार कर मामले को कोर्ट में पेश किया जाएगा . जिस तरह से नकली दवाओं विक्रय से लोगों के सेहत से खिलवाड़ करने की कोशिश की गई. दुकान संचालक को कम से कम 10 साल तक की सजा हो सकती है. इसी के साथ ही तीन राज्यों में भी हमारी सूचना पर फार्मा कंपनी को सील कर दिया गया है.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए SBI में खोला गया करंट अकाउंट, भक्त कर सकेंगे दान

करीना ने किया इंस्टाग्राम डेब्यू! पहली पोस्ट से मचाया धमाल

सीएम जयराम : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने पर विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -