पंजाब के शिक्षा मंत्री सिंगला का बड़ा बयान, कहा- मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा करने वाले धोखेबाजों के झांसे में न आएं
पंजाब के शिक्षा मंत्री सिंगला का बड़ा बयान, कहा-  मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा करने वाले धोखेबाजों के झांसे में न आएं
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने जनता को सचेत किया कि वह ‘पंजाब स्मार्ट कनैक्ट स्कीम’ के अधीन मुफ्त में स्मार्टफ़ोन देने का वचन करने वाले ऑनलाइन धोखेबाज़ों के झांसे में नहीं आएं. वाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर घूम रहे फर्जी संदेशों का गंभीर नोटिस लेते हुए सिंगला ने बोला कि ‘पंजाब स्मार्ट कनैक्ट स्कीम’ सिर्फ गोवेर्मेंट स्कूलों के 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए है और उनको सरकारी स्कूलों में प्रवेश के आधार पर मुफ़्त में स्मार्टफोन मुहैया की जा रही है.  इसलिए अन्य लोगों को ऐसी स्कीम के दायरे में लाने का प्रश्न ही पैदा नहीं हो रहा है.

शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने ऐसी कोई साइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की आरंभ नहीं की, जिस पर स्मार्टफोनों के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हो. उन्होंने ऑनलाइन धोखेबाजों को साइबर क्राइम रोकथाम कानूनों के अधीन गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी जारी कर दी है. उन्होंने जनता को बताया कि मोबाइल संदेश या वाट्सएप द्वारा फैलाए जा रहे ऐसे संदेशों और URL लिंक पर क्लिक न करें, जहां सरकार द्वारा मुफ़्त स्मार्टफोन देने के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए बोला गया हो.

सिंगला ने सचेत किया कि ऐसे धोखाधड़ी वाले संदेश पर क्लिक करने से आपके मोबाइल का कंट्रोल हैक किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर घूम रहे ग्राफिक्स में पंजाब के सीएम की फोटोज और ‘कैप्टन स्मार्टफोन डिस्ट्रीब्यूशन स्कीम 2020’ शीर्षक के नीचे रजिस्ट्रेशन के लिए प्रोफार्मा देखने को मिलेगा, जिससे सावधान रहने की आवश्यकता है. शिक्षा मंत्री ने जानता से अनुरोध किया है कि वह ऐसे संदेशों, URL लिंक्स से पूरी तरह सचेत रहें और अगर किसी के पास ऐसा संदेश आता भी है तो जिसको आगे अन्य लागों से न शेयर करें, बल्कि तुरंत डिलीट कर दिया जाए.

शूट के लिए गई थी युवती, हुआ दुष्कर्म

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कोरोना काल में भी दुनिया कर रही भारत का विश्वास

भारत के इस शख्स को मिला पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -