'मैं ईसा मसीह से प्यार करता हूँ..', CM चन्नी बोले- मैं पैदा सिख हुआ लेकिन, ईसाई धर्म में..
'मैं ईसा मसीह से प्यार करता हूँ..', CM चन्नी बोले- मैं पैदा सिख हुआ लेकिन, ईसाई धर्म में..
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनावों के बीच राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार (4 फरवरी 2022) को बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह ईसाइयों के देवता ईसा मसीह को बहुत मानते हैं। सीएम चन्नी ने कहा कि वे सिख धर्म में पैदा हुए हैं। वे ईसाई धर्म अपनाया नहीं है, मगर उसमें उनकी आस्था है। मीडिया से बात करते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि, ईसाई में मेरी आस्था है। पैदा सिख हुआ हूँ। मगर ये भी है कि मैं प्रभु ईसा मसीह को प्यार करता हूँ।'

 

बता दें कि सीएम चन्नी के क्रिश्चियन में धर्मांतरण करने को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। उन्होंने गत वर्ष दिसंबर के अंतिम हफ्ते में कहा था कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ईसा मसीह की शिक्षाओं और ईसाइयों के पवित्र धर्मग्रंथ बाइबल पर व्यापक अध्ययन और स्टडी के लिए एक ‘पीठ’ की स्थापना करेगी। उन्होंने यह पीठ राज्य के विश्वविद्यालय करने के संबंध में कही थी। क्रिसमस के उपलक्ष्य में ‘वॉयस ऑफ पीस मिनिस्ट्री’ द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम चन्नी ने कहा था कि समाज के सभी तबकों के इस पवित्र अवसर को मिलकर मनाना चाहिए। 

सीएम चन्नी ने कहा था कि क्रिसमस न सिर्फ ईसाइयों के लिए, बल्कि सभी धर्मों और आस्था के लोगों के लिए एक पवित्र अवसर है। ईसा मसीह ने शांति, प्रेम, सद्भाव और भाईचारे का मार्ग दिखाया था, जो आज भी प्रासंगिक है। बता दें कि, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मौजूदा CM चन्नी एक महिला अधिकारी को देर रात कॉल करके तंग करते थे। इस बात की शिकायत उनसे महिला अधिकारी ने की थी। बाद में चन्नी से जब पूछताछ हुई तो उन्हें महिला अधिकारी से माफी माँगनी पड़ी थी।

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

Fact Check: ओवैसी पर हमला करने वाला 'सचिन हिन्दू' या कोई और ? कई मीडिया चैनल्स से हुई गलती

'साईकिल का बटन दबाना है, नया पाकिस्तान बनाना है..', सपा की रैली में देशविरोधी नारे क्यों ? Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -