पंजाब में लोगों का बिजली बिल भरेगी कांग्रेस सरकार, सीएम चन्नी ने किया ऐलान
पंजाब में लोगों का बिजली बिल भरेगी कांग्रेस सरकार, सीएम चन्नी ने किया ऐलान
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है. इस बीच राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कैबिनेट बैठक करने के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. चन्नी ने पंजाब में बिजली के बिलों को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि दो किलोवाट के उपभोक्ताओं का बकाया बिल सरकार द्वारा भरा जाएगा और उनके कनेक्शन बहाल किये जाएंगे.

इस पर अधिक जानकारी देते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि, 'बिजली बिल पर रहत को लेकर दो दौर की बैठकें हो चुकी हैं. कई लोग मजबूरन बगैर बिजली के रह रहे हैं. कई लोगों के बिजली का कनेक्शन कटा हुआ है. राज्य में 55 हजार से एक लाख लोगों का कनेक्शन कटा हुआ है.'' उन्होंने कहा कि सितंबर माह का बिल इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होगा. अगस्त माह तक का बकाया पंजाब सरकार भरेगी. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, ''53 लाख परिवारों का बिजली बिल, जिनका दो किलोवाट तक का कनेक्शन है, उनका बकाया बिल पंजाब सरकार भरेगी. इस बिलों को भरने पर पंजाब सरकार के खजाने पर 12 सौ करोड़ का अतरिक्त भार आएगा.'' 

सीएम चन्नी ने आगे कहा कि बिजली बिल माफ करने के लिए ब्लॉक और तहसील लेवल पर समिति बनाई जाएगी. इस समिति में एसडीओ और दूसरे नुमाईन्दे होंगे, जो काम का जायज़ा लेंगे. किलो वाट तक मीटर वाले घरों की जानकारी लेंगे. ये काम आज से ही आरम्भ हो जायेगा. 

साउथ कोरिया और चीन के दूतों ने नार्थ कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण पर की चर्चा

इस्राइल-हमास तनाव बढ़ने पर बिडेन के सुरक्षा सलाहकार मिस्र के लिए हुए रवाना

बिना मान्यता के काबुल की मदद करने को लेकर असमंजस में इस्लामाबाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -