इस्राइल-हमास तनाव बढ़ने पर बिडेन के सुरक्षा सलाहकार मिस्र के लिए हुए रवाना
इस्राइल-हमास तनाव बढ़ने पर बिडेन के सुरक्षा सलाहकार मिस्र के लिए हुए रवाना
Share:

इजरायल और हमास के बीच बढ़ते तनाव के बारे में मिस्र के सरकारी अधिकारियों के साथ चर्चा के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन बुधवार 29 सितंबर को काहिरा जा रहे हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, बिडेन प्रशासन इस क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने में मदद के लिए लंबे समय से इजरायल और हमास के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले मिस्र पर बहुत अधिक निर्भर है, जबकि वह मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सीसी पर अपनी कार्रवाई को रोकने के लिए दबाव डालता है। मतभेद। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने कहा कि जेके सुलिवन ने अगले सप्ताह वाशिंगटन में अपने इजरायली समकक्ष, इयाल हुलता के साथ बैठक के दौरान मिस्र की वार्ता पर अनुवर्ती कार्रवाई करने की योजना बनाई है। उन्होंने यमन में युद्ध को समाप्त करने पर केंद्रित वार्ता के लिए सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की योजना पहले ही बना ली थी। मिस्र की यात्रा इस महीने की शुरुआत में बाइडेन प्रशासन द्वारा घोषणा किए जाने के बाद हो रही है कि वह मानवाधिकारों की चिंताओं पर देश को 13 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता रोक देगा।

मई में इस्राइल और हमास के बीच 11 दिनों तक चले युद्ध के बाद मिस्र ने संघर्ष विराम की मध्यस्थता की। इस क्षेत्र में हाल के सप्ताहों में लड़ाई में वृद्धि देखी गई है, इजरायल के निपटान निर्माण से तनाव और उत्तरी वेस्ट बैंक में उग्रवादी गतिविधि बढ़ गई है। मिस्र को कुछ सैन्य सहायता रोकने का प्रशासन का हालिया निर्णय काहिरा में बैठक पर मंडरा रहा है।

PAK के आतंकी मंसूबों को अंजाम देने भारत आया था 19 साल का बाबर, पूछताछ में खोले कई राज

‘गुलाब’ के बाद अब ‘शाहीन’ बरपाएगा खतरनाक कहर

कोलकाता में भारी बारिश से ढहा मकान, 2 लोगों की मौत, 7 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -