कृषि संबंधी बिलों के विरोध में हरसिमरत कौर का इस्तीफा, कैप्टन अमरिंदर ने बताया नौटंकी
कृषि संबंधी बिलों के विरोध में हरसिमरत कौर का इस्तीफा, कैप्टन अमरिंदर ने बताया नौटंकी
Share:

चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा संसद में लाए गए कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफा पर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गुरुवार कहा है कि यह ''और कुछ नहीं बल्कि एक नौटंकी'' है. हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार से त्यागपत्र दे दिया.

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ऐलान किया था कि वह कृषि संबंधी तीन विधेयकों के विरोध में त्यागपत्र देंगी. इन कृषि संबंधी बिलों का कई किसान संगठनों ने इस आशंका से विरोध किया है इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्रणाली के किसानों को मिला सुरक्षा कवच कमजोर होगा. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर शिरोमणि अकाली दल ने पहले एक रुख अपनाया होता और कृषि अध्यादेशों के खिलाफ उनकी सरकार का समर्थन किया होता तो हो सकता है कि केंद्र सरकार संसद में ''किसान विरोधी'' बिल आगे बढ़ाने से पहले 10 बाद सोचती.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि, ''क्या सुखबीर और हरसिमरत और उनकी मंडली को वह नुकसान नज़र नहीं आया, जो ये विधेयक पंजाब की कृषि और इकॉनमी को पहुंचाएंगे?'' उन्होंने कहा कि, ''या वे सत्ता के लालच में इतने अंधे हो गए थे कि उन्होंने जानबूझकर अध्यादेशों से पैदा होने वाले खतरे को लेकर अपनी आंखें बंद कर लीं?''

अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी ने लोगों से की खास अपील

39 दिन में 2 से 3 करोड़ तक पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

लाओस, श्रीलंका के बाद अब ये देश भी हुआ चीन का कर्जदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -