Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल
Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल
Share:

अमृतसर: Tokyo Olympics में इंडियन हॉकी टीम ने कमाल कर दिया है. पुरुष हॉकी टीम Tokyo Olympics के फाइनल में पहुंच गई है, अब टीम पदक जीतने से बस एक ही कदम दूर है. इस बात को लेकर पूरे देश में ख़ुशी का माहौल है. इस अवसर पर पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी इंडियन हॉकी टीम को बधाई दी है, मगर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विट में पंजाब के खिलाड़ियों का ही उल्लेख किया है. ये बात सच है कि इस मुकाबले में भारत की तरफ से जो तीन गोल हुए वे पंजाब के खिलाड़ियों ने किए, किन्तु इसमें अन्य खिलाड़ियों का भी बड़ा योगदान रहा है. विशेष रूप से पास देने में. 

 

ऐसे में अन्य खिलाड़ियों का उल्लेख न करने पर लोग ट्विटर पर मुख्‍यमंत्री की आलोचना कर रहे हैं. युवा खिलाड़ियों से सजी भारत की पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में ब्रिटेन को 3-1 से मात देकर चार दशक बाद  Olympics में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 41 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया के लिए दिलप्रीत सिंह ने सातवें, गुरजंत सिंह ने 16वें हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल दागा. ब्रिटेन के लिए एकमात्र गोल सैमुएल वार्ड ने 45वें मिनट में किया. भारत की तरफ से गोल करने वाले सारे खिलाड़ी पंजाब से ही हैं. इस पर सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि  Tokyo Olympics में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की तरफ से किए गए शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर दशकों बाद ओलंपिक की टॉप चार में प्रवेश किया. यह जानकर प्रसन्नता हुई कि सभी तीन गोल पंजाब के खिलाड़ियों दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह हार्दिक सिंह ने किए. बधाई हो... गोल्ड मेडल के लिए जाओ!. 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर युजर आनंद ने लिखा है कि 'हां, कैप्‍टन, हमें ओडिशा के रोहिदास पर गर्व है, जिन्होंने गेंद को यूपी के ललित की तरफ धकेला, जिन्होंने इसे मणिपुर के संगलकपम की तरफ खींचा, जिन्होंने इसे मप्र के प्रसाद को ड्रिबल किया, जिन्होंने इसे केरल के श्रीजेश को दिया, जिन्होंने इसे दिलप्रीत, गुरजंत को दिया. जय हिंद.' इस कमेंट से समझा जा सकता है कि ये संकेत किस तरफ है. अन्य लोग भी इस पर कमेंट कर रहे हैं लिख रहे हैं कि ये पंजाब की नहीं या किसी राज्‍य की टीम नहीं है. ये टीम इंडिया है इसे इसी नज़र से देखा जाना चाहिए.

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई लड़ाई में जख्मी हुए 6 लोग

रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग

बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -