रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग
रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग
Share:

यूएस शॉट-पुटर रेवेन सॉन्डर्स ने अपने इवेंट का रजत पदक जीतने के बाद टोक्यो ओलंपिक का पहला पोडियम प्रदर्शन किया। जैसे ही पदक विजेताओं ने तस्वीरें खिंचवाईं सॉन्डर्स ने अपनी बाहों को ऊपर उठाया और उन्हें एक एक्स आकार में कर लिया। उसने कहा कि यह "उस चौराहे का प्रतिनिधित्व करता है जहां उत्पीड़ित सभी लोग मिलते हैं।" 25 वर्षीय जो अश्वेत है, समलैंगिक है, और उसने अवसाद के साथ अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की है, उसने कहा कि वह "मैं बनना चाहती थी, माफी माँगने के लिए नहीं"।

प्रतिस्पर्धा के बाद, उसने कहा कि उसका लक्ष्य "दुनिया भर के उन लोगों को प्रकाश देना है जो लड़ रहे हैं और जिनके पास खुद के लिए बोलने का मंच नहीं है"। "मैं बहुत सारे समुदायों का हिस्सा हूं," सॉन्डर्स ने कहा जो अपने अंतिम शॉट पुट थ्रो के बाद उत्सव में शामिल हुए। चीन की गोंग लिजियाओ ने स्वर्ण पदक जीता और न्यूजीलैंड की वैलेरी एडम्स ने कांस्य पदक जीता, जो लगातार खेलों में उनका चौथा पदक था।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने टोक्यो खेलों से पहले विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिबंध में ढील दी, जिससे एथलीटों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान "अपने विचार व्यक्त करने" की अनुमति मिली - लेकिन राजनीतिक प्रदर्शन अभी भी पदक स्टैंड पर प्रतिबंधित हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि सॉन्डर्स को किस फटकार का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आईओसी ने संभावित दंड की रूपरेखा तैयार नहीं की है, हालांकि यह विरोध की जांच कर रहा है। टीम यूएसए की जिम्नास्टिक सुपरस्टार सिमोन बाइल्स के अपने कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए कई विषयों से हटने के बाद एथलीटों का मानसिक स्वास्थ्य इस साल के खेलों की कहानी रही है।

बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को अब न नौकरी मिलेगी और न पासपोर्ट, आदेश जारी

'कश्मीर प्रीमियर लीग' पर मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान, BCCI पहले ही दे चुका है चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -