बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार
बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार
Share:

एक बेलारूसी धावक ने अपनी सुरक्षा के लिए आशंका जताई क्योंकि उसने अपने कोचों की आलोचना करने के लिए ओलंपिक से जल्दी घर जाने के आदेश से इनकार कर दिया था। क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया का कहना है कि उसकी इच्छा के विरुद्ध टोक्यो में हवाई अड्डे पर ले जाने से पहले उसे पैक करने के लिए मजबूर किया गया था। क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया का कहना है कि उसने टर्मिनल पर पुलिस सुरक्षा मांगी ताकि उसे फ्लाइट में न चढ़ना पड़े। "मुझे लगता है कि मैं सुरक्षित हूं। मैं पुलिस के साथ हूं," उसे यह कहते हुए सुना गया क्योंकि वह अधिकारियों से घिरी हुई थी।

महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा में भाग लेने वाली इस धावक ने सोशल मीडिया पर शॉर्ट नोटिस पर दूसरी दौड़ में शामिल होने की शिकायत की थी। वह कहती हैं कि टीम के अधिकारियों ने उन्हें स्वदेश लौटने के लिए "दबाव में डाल दिया" और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से मदद मांगी। "वे मेरी अनुमति के बिना मुझे देश से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं," उसने बेलारूसी स्पोर्ट सॉलिडेरिटी फाउंडेशन (बीएसएसएफ) के टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, एक समूह जो अपने राजनीतिक विचारों के लिए जेल में बंद या दरकिनार किए गए एथलीटों का समर्थन करता है। आईओसी ने कहा कि वह बेलारूसी अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांग रही है - जिन्होंने पहले कहा था कि उन्हें "भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्थिति" के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था।

उसने पहले ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में आरोप लगाया था कि उसे गुरुवार के 400 मीटर रिले इवेंट में बेलारूसी अधिकारियों द्वारा शॉर्ट नोटिस पर शामिल किया गया था, जब कुछ साथियों को प्रतिस्पर्धा के लिए अयोग्य पाया गया था। वीडियो पोस्ट करने के बाद राज्य मीडिया ने उनकी आलोचना की, एक टेलीविजन चैनल ने कहा कि उनमें "टीम भावना" की कमी है। रविवार को, उसने दावा किया कि अधिकारी उसके कमरे में आए और उसे टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर ले जाने से पहले अपना बैग पैक करने के लिए एक घंटे का समय दिया।

क्या केरल से ही आएगी कोरोना की तीसरी लहर ? लगातार छठे दिन मिले 20000 से अधिक नए मरीज

गोवा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 9 अगस्त तक के लिए बढ़ाया कर्फ्यू

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को अब न नौकरी मिलेगी और न पासपोर्ट, आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -