पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग, हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह को दिया जाए भारत रत्न
पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग, हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह को दिया जाए भारत रत्न
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी रहे बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की है. अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर तीन बार के ओलंपिक पदक विजेता बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाज़ने की मांग की है.

गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,'हॉकी में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए श्री बलबीर सिंह (सीनियर) को भारत रत्न देने का आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री को खत लिखा.' उन्होंने इस ट्वीट में पीएम नरेन्द्र मोदी को भी टैग किया. उल्लेखनीय है कि हॉकी में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बलबीर सिंह को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार प्रदान करने सीएम अमरिंदर स्वयं अस्पताल गए थें. पिछले महीने ही चंडीगढ़ में स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में सीएम अमरिंदर ने बलबीर सिंह (सीनियर) से मुलाकात की थी और उन्हें ये सम्मान दिया था. 

इस अवसर पर सीएम अमरिंदर ने उनके उपचार के लिए पांच लाख रुपये की राशि भी प्रदान की. आपको बता दें कि 94 साल के बलबीर सिंह के नाम पर कई कीर्तिमान दर्ज हैं. सिंह 1948 में हुए लंदन ओलंपिक, 1952 में हुए हेलसिंकी ओलंपिक और 1956 में मेलबॉर्न ओलंपिक के समय भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम में शामिल थे. वहीं मेलबर्न ओलंपिक में वो भारतीय हॉकी टीम के कप्तान होने के साथ ही भारतीय ओलंपिक दल के ध्वजवाहक भी थे.

विभाग बांटने से पहले सीएम योगी की मंत्रियों को सलाह, कहा- ट्रांसफर और पोस्टिंग से दूर रहें नए मंत्री

दुनिया भर से निराश होकर बोले इमरान खान, कहा- अब भारत से बातचीत करने का कोई फायदा नहीं....

पी. चिदंबरम को इन कारणों को आधार बनाकर रिमांड पर ले सकती है सीबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -