CAA : राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने तीखे शब्दो में की आलोचना, इन पार्टीयों पर लगाया उपद्रव कराने का आरोप
CAA : राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने तीखे शब्दो में की आलोचना, इन पार्टीयों पर लगाया उपद्रव कराने का आरोप
Share:

देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद से दिल्ली, पूर्वोत्तर और अन्य जगहों पर हो रहे हिंसक आंदोलन की केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आलोचना की और कहा कि कानून में हुए संशोधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सदन के अंदर और बाहर बार-बार यह बातें स्पष्ट की हैं, लेकिन कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य कुछ विपक्षी पार्टियां उपद्रव करवाने का काम देशभर में कर रही हैं, जोकि अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. जनता इसको कभी भी स्वीकार नहीं करेगी. जिस तरीके की तोड़फोड़ और हिंसा का सहारा लेकर ये आंदोलन चलाया जा रहा है वह एक लोकतांत्रिक देश में शर्मनाक है.

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, कहा- सही नहीं है पहली महिला डॉक्टर की थ्योरी

अपने बयान में उन्‍होंने कहा कि "नागरिकता संशोधन विधेयक संसद के दोनों सदनों में लंबी बहस के बाद भारी बहुमत से पारित होकर कानून बन चुका है. इसके पूर्व वर्ष 2016 में भी यह विधेयक संसद में आया था. संबंधित लोगों को नागरिकता देने के लिए लोक सभा द्वारा एक समिति बनाई गई थी, जिसका मैं भी एक सदस्य था. इस समिति ने देशभर में शरणार्थी शिविरों में जाकर उनके हालात देखे थे. 

Year Ender 2019: आतंकी हमले में 40 जवान हुए थे शहीद, जवाबी कारवाही में 350 आतंकी किए ढेर

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि समिति में शामिल विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों ने देखा था कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धर्म के नाम पर असीमित प्रताड़ना सहकर अपना सब कुछ गवांकर आए हुए शरणार्थी दयनीय एवं नारकीय स्थिति में हर रहे है. मानव अधिकार और मूल अधिकार से वंचित पीड़ित और अत्याचार से त्रस्त ये शरणार्थी वर्षों से भारत में रह रहे हैं, जिनको पूछने वाला कोई नहीं था. भारत की राष्ट्रवादी जनता और इन शरणार्थियों की अपेक्षा थी कि इनको भारत की नागरिकता दी जाए. इनमें हिंदू, सिक्ख,ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी सभी हैं. 

महाराष्ट्र : वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे पार्टी को दे सकते है बड़ा झटका, विपक्ष में शामिल होने के कयास तेज

सीएम केजरीवाल ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-विपक्षी दलों ने दंगा...

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को मिली बड़ी राहत, कोर्ट में स्वयं को बताया निर्दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -